Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास कोरोना के 204 नए मामले सामने आए

Coronavirus News Update कोरोना के नए नए मामले मिलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोनो के 204 ताजा मामले सामने आए हैं। कोरोनो का कहर थमने का नाम ही ले रहा है। अभी सावधानी रखनी होगी।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 08:45 AM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 09:49 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास कोरोना के 204 नए मामले सामने आए
मेरठ में शुक्रवार को 119 नए केस सामने आए और 1039 सैंपलों की रिपोर्ट आनी है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का कहर बरकरार है। शुक्रवार को इन जिलों में कोरोनो के 204 ताजा मामले सामने आए हैं। मेरठ में शुक्रवार को 119 नए केस मिले हैं। वहीं इस वायरस से कोई मौत नहीं हुई। सीएमओ डाक्‍टर अखिलेश मोहन ने बताया कि 5112 सैंपलों की जांच की गई। 1039 सैंपलों की जांच अभी लंबित है और 741 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

loksabha election banner

बिजनौर में आठ रोगी

बिजनौर जिले में शुक्रवार को आठ नए रोगी मिले हैं, जबकि 11 रोगी स्वस्थ हुए है। अब तक 61 रोगियों की मौत हो चुकी है। अब जिले में कुल 176 सक्रिय रोगी है। अब तक जिलेभर से 250097 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। अब जिले में 1548 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है। जिलेभर में शुक्रवार को आठ नए रोगी मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4142 हो गई है, जबकि 11 लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 3905 तक पहुंच गई है। अब तक कुल 61 लोग संक्रमण की चपेट में आकर काल के गाल में समा चुके हैं। अब जिले में मात्र 176 सक्रिय रोगी शेष हैं। जिलेभर से अब तक 250097 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके हैं। सीएमओ कार्यालय को अब तक 248549 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जांच रिपोर्ट के अनुसार 244436 लोग निगेटिव पाए गए हैं, जबकि 1548 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

बुलंदशहर में 17 संक्रमित

बुलंदशहर जिले में शुक्रवार को 17 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं 22 स्वस्थ्य होकर घर लौटे हैं। इस तरह जनपद में कुल मरीजों की संख्या 5598 पहुंच गई है। स्वस्थ्य हुए मरीज 5240 और 88 मरीजों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 270 मरीज उपचाराधीन हैं। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार शहर के कोठियात में दो और शांति निकेतन, बिलसूरी, देवीपुरा, राम विहार कालोनी, इन्द्रा नगर में एक-एक संक्रमित की पुष्टि हुई है। इसके अलावा शिकारपुर में तीन, सिकंदराबाद-जहांगीराबाद में दो-दो और दानपुर, डिबाई व खुर्जा में एक-एक पाजिटिव मिला है।

मुजफ्फरनगर में 27 को कोरोना

मुजफ्फरनगर जिले में कोरोना वायरस लगातार फैल रहा है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जनपद में 27 लोग कोरोना पाजीटिव पाए गए। बताया कि 42 मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से घरों के लिए डिस्चार्ज कर दिये गए। बताया कि द्वारिका स्थित आवासीय कालोनी में कोविड-19 लेवेल-1 मरीजों को रखकर उपचार दिया जा रहा है। वहां पर 26 मरीज उपचार करा रहे हैं, जबकि 300 से अधिक लोगों को होम आहसोलेशन में रखा गया है। करीब 45 मरीजों को कोविड-19 लेविल-2 व लेविल-3 हास्पिटल मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में उपचार दिया जा रहा है। मीरापुर कस्बा में पती पत्नी कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं। महिला को घर पर होम आइसोलेट कर दिया गया है, जबकि उसके पति को उपचार के लिए कोविड-19 हास्पिटल भर्ती कराया गया।

सहारनपुर में 30 नए मरीज

सहारनपुर जिले में शुक्रवार को कोरोना के 30 नए मरीज मिले हैं, जबकि स्वस्थ होने के बाद 37 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। कोरोना के मरीजों की संख्या जिस तरह बढ़ रही है, उससे जिले में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसार रहा है। अत्यधिक मरीज मिलने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी हुई है। सरकार द्वारा जारी कोविड की गाइडलाइन का पालन न किये जाने के कारण ही कोरोना लोगो को अपनी चपेट में ले रहा है। शुक्रवार को कोरोना की रिपोर्ट में जिले में कोरेाना के 30 नये मरीज मिले हैं। जबकि 37 को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि वह लोग लगातार एक हजार से अधिक लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज रहे हैं। ताकि जिले के हर कोरोना संक्रमित का पता चल सके। यही कारण है कि लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी आ रही है। अब जिले में कुल कोरोना संक्रमित 9364 हो गए है।

बागपत में पांच पाजिटिव

बागपत जिले में शुक्रवार को कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक महिला की मौत हो गई है। जिले में कोरोना की चेन लगातार बढ़ती जा रही है। पॉजिटिव केस पर अभी तक अंकुश नहीं लग पाया है। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को जहां पांच केस आए, वहीं 18 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। अब जिले में 2087 केस हो गए हैं। इनमें ठीक होने वालों की संख्या भी काफी बढ़ी है। ठीक होने वालों का आंकड़ा 1926 पर पहुंच गया हैं। वहीं एक 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला का मेरठ के एक अस्पताल में निधन हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.