Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में रिकवरी रेट 80 फीसद पहुंची, 101 नए मरीज और चार की मौत

मेरठ में यदि आंकड़ों पर नजर डालें तो कोरोना की संक्रामकता गिर रही है। शुक्रवार को 4788 सैंपलों में से 101 में वायरस की पुष्टि हुई। संक्रमण की दर के लिहाज से यह अक्टूबर में सबसे बड़ा सुधार है। वैसे खतरा अभी बरकरार है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 08:30 AM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 08:30 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में रिकवरी रेट 80 फीसद पहुंची, 101 नए मरीज और चार की मौत
मेरठ में शुक्रवार को 4788 सैंपलों में से 101 में वायरस की पुष्टि हुई।

मेरठ, जेएनएन। भय के माहौल के बीच मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का आतंक अभी जारी है। वैसे आंकड़ों पर नजर डालें तो कोरोना की संक्रामकता गिर रही है। मेरठ में शुक्रवार को 4788 सैंपलों में से 101 में वायरस की पुष्टि हुई। संक्रमण की दर के लिहाज से यह अक्टूबर में सबसे बड़ा सुधार है। नए मरीजों में सात महिलाएं नारी निकेतन की हैं। 193 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक 8400 मरीज ठीक होकर घर गए।

prime article banner

रिकवरी दर 80 फीसद पहुंची

लंबे समय बाद जिले में कोरोना से रिकवरी की दर 80 फीसद तक पहुंच गई। 1621 सैंपलों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। कुल दस हजार से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं। वर्तमान में 952 मरीजों को होम आइसोलेशन दिया गया है। जबकि शुक्रवार को चार मरीजों की मौत हुई है। उधर, मेडिकल कालेज में मरीजों की संख्या डेढ़ सौ से गिरकर 84 तक रह गई है। इसमें से 40 मरीजों को आक्सीजन पर रखा गया है।

कोरोना से सीए अनुज सिंघल का निधन

कोरोना वायरस के संक्रमण से 59 वर्षीय सीए अनुज सिंघल का शुक्रवार को निधन हो गया। उनके निधन से सीए प्रोफेशनल्स में शोक की लहर है। सभी ने शोक संतप्त परिवार के लिए संवेदना व्यक्त की है। सीए सिंघल पिछले दस दिन से यशोदा अस्पताल गाजियाबाद में भर्ती थे। दिसंबर 1961 में मेरठ में जन्मे सिंघल ने डीएन कालेज से बीकाम किया। अपनी फर्म बनाकर वह मेहनत से काम करते रहे। इसका परिणाम रहा कि मेरठ में सिंघल गुप्ता एंड कंपनी एलएलपी सबसे प्रतिष्ठित फर्म मानी जाती रही है। वह रोज 12 से 14 घंटे काम करते थे। वे अपने पीछे दो बेटे और पत्नी को छोड़ गए हैं। उनका अंतिम संस्कार ब्रजघाट पर किया गया।

117 हाटस्पाट बने ग्रीन जोन

जिले के 117 हाटस्पाट व एपी सेंटर अब ग्रीन जोन में बदल गए हैं। डीएम के. बालाजी ने शुक्रवार को यह आदेश जारी किए। ग्रीन जोन बनी कालोनियों में दशमेश नगर बागपत रोड, श्रद्धापुरी कंकरखेड़ा, ग्राम अमानुल्लपुर, बागपत गेट, बी ब्लाक अक्षरधाम, एक्सटेंशन रुड़की रोड मोदीपुरम, पुरानी मोहनपुरी, राजकमल एंकलेव दिल्ली रोड, सेक्टर छह जागृति विहार, गली नम्बर तीन थापरनगर, सी ब्लाक गंगा सागर, गंगानगर व गोविंदपुरी कंकरखेड़ा शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.