Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास बढ़ रहे कोरोना पाजिटिव, 157 नए केस, एक की मौत

त्‍योहारी सीजन और मौसम में हो रहे बदलाव के चलते कोरोना से बचाव के लिए बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। मेरठ में रविवार को 4689 सैंपलों की जांच हुई जिसमें 108 में संक्रमण मिला। एक मरीज की मौत हो गई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 08:40 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 08:40 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास बढ़ रहे कोरोना पाजिटिव, 157 नए केस, एक की मौत
मेरठ और आसपास के इलाकों में वायरस फिर फैलने लगा है।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के मामले बढ़ते ही नजर आ रहे हैं। मौसम के परिवर्तन के साथ यह वायरस खतरनाक बनता जा रहा है।  कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग विशेष जांच अभियान चला रहा है। रविवार को 4689 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें 108 में संक्रमण मिला। एक मरीज की मौत हो गई है। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि विशेष अभियान 12 नवंबर तक संचालित किया जाएगा। रविवार को 123 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं, जबकि 592 प्रतीक्षारत हैं। 706 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। जिले में अब तक 3.91 लाख से ज्यादा सैंपलों की जांच की जा चुकी है। जिले में तीन सौ से ज्यादा मरीजों की कोविड से जान गई है।

loksabha election banner

बागपत में दस नए केस

बागपत जिले में फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है। रविवार को आई रिपोर्ट में दस लोग पॉजिटिव हो गए और सात लोग डिस्चार्ज हुए। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि लापरवाही की वजह से कोरोना का संक्रमण बढ़ता है। लगातार कभी एक तो कभी पांच कोरोना के केस आ रहे थे। अब संख्या दस तक पहुंच गई है, तो लोगों को सचेत रहने की जरूरत है। सीएमओ ने कहा कि कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए खुद को सुरक्षित रखना है। शारीरिक दूरी का पालन और मास्क सबसे जरूरी है। अब उत्सव शुरू हो गए है तो ज्यादा जागरूक रहना है। अपील की घर से बाहर निकालते समय चेहरे पर मास्क जरूर लगाए। मौसम बदल रहा है तो खांसी, बुखार और जुकाम होना स्वाभाविक है। अगर इस तरह के लक्षण है तो स्थानीय स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर अपनी जांच करवाए। इम्यूनिटी किसी भी हालत में कम न होने दे।

बिजनौर में आठ नए मरीज

बिजनौर जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। रविवार को जिले भर में नये आठ कोरोना संक्रमित मिले है। जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई। अब जिले में 136 संक्रमित शेष है।बाजारों में भीड़ बढ़ने और कुछ लोगों के लापरवाह होने के कारण कोरोना संक्रमण की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को भी आठ नये संक्रमित मिले है। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3543 हो गई है। रविवार को कोरोना संक्रमण से धामपुर क्षेत्र के ग्राम मिल्क जहांगीर निवासी दीपक कुमार पुत्र ब्रज पाल की मेरठ में उपचार के दौरान मौत हो गई। सीएमओ डा. विजय कुमार यादव ने बताया कि दीपक बिजली की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया था। उसके सिर में भी गंभीर चोटें थे। स्वजनों ने उसे बिजनौर के एक नर्सिंग होम में 21 अक्टूबर को भर्ती कराया था। जहां से उसे 26 अक्टूबर को एलएलएम मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया था। 26 अक्टूबर को कोरोना जांच में वह पाजिटिव पाया गया।

बुलंदशहर में 31 नए पाजिटिव

बुलंदशहर जिले में लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना की चेन लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को 12 बंदियों समेत कोरोना के 31 नए मरीज मिले। साथ ही कोरोना मुक्त होने पर 27 मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4542 हो गई है।स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक रविवार को कुल 1800 लोगों की जांच हुई। इसमें 31 नए मरीज मिले, जिसमें जिला कारागार में 12 बंदी, गुलावठी में आठ मरीज, सिकंदराबाद, शिकारपुर, अनूपशहर और खुर्जा में एक-एक मरीज मिला। स्याना में दो मरीज, डिबाई में एक मरीज मिले। बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में शांतिनगर में एक, आवास-विकास में एक, नया गांव में एक और हजरतपुर में एक मरीज मिला। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि अब मिले संक्रमितों में से 4153 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। साथ ही 316 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.