Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास कोरोना के 180 नए मरीज, एक की मौत

पूरे क्षेत्र में अभी कोरोना का भय बना हुआ है। मेरठ और आसपास के जिलों में शुक्रवार को कुल 180 नए मरीजों का पता चला। हालांकि संक्रमण के बढ़ने की रफ्तार कुछ कम हुई है। मेरठ में अभी 715 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 08:30 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 08:30 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास कोरोना के 180 नए मरीज, एक की मौत
मेरठ और आसपास के जिलों में अभी कोरोनावायरस का भय बना हुआ है।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का भय अभी बना हुआ है। मेरठ में 5090 सैंपलों में सिर्फ 1.70 फीसद लोग संक्रमित मिले। वायरस से एक और मौत हो गई। सीएमओ डॉक्‍टर राजकुमार ने बताया क‍ि शुक्रवार को मेरठ में 87 मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया। 715 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

loksabha election banner

बुलंदशहर में 34 नए मरीज

बुलंदशहर में शुक्रवार को कोरोना के 34 नए मरीज मिले, साथ ही 37 मरीज डिस्चार्ज किए गए, संक्रमितों की संख्या हुई 4262 हो गई है। 3916 मरीज हो चुके ठीक, मरने वालों की संख्या हुई 70 और 276 एक्टिव मरीज का चल रहा इलाज।

बागपत में 17 में संक्रमण

बागपत जिले में लापरवाही की वजह से फिर कोरोना का संक्रमण बढ़ना शुरू हो गया है। पॉजिटिस केस में बढ़ोतरी हो गई है, जो सही संकेत नहीं है। अभी जागरूक नहीं हुए, तो परेशानियां खड़ी हो जाएगी।सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि कई दिनों से कम कोरोना के केस आने से राहत पहुंच रही थी। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 17 लोग कोरोना से संक्रमित मिले है। सभी को कोविड-19 अस्पताल खेकड़ा और अग्रवाल मंडी टटीरी में भर्ती कराया गया है। मेरठ और खेकड़ा कोविड-19 अस्पताल से छह लोग डिस्चार्ज हुए है। सीएमओ ने कहा कि अगर इसी तरह लापरवाही बरती गई, तो कोरोना का संक्रमण ओर भी बढ़ जाएगा। अभी लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को मानकर कोविड-19 नियमों का पालन करने से कोरोना से बचा जा सकता है। इस कार्य में हर व्यक्ति की सहभागिता जरूरी है। कोरोना की इस जंग को सभी साथ मिलकर लड़ेंगे वायरस को खत्म किया जा सकता है।

मुजफ्फरनगर में 42 नए मरीज

मुजफ्फरनगर जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढता जा रहा है। शुक्रवार को जनपद के 42 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि उपचार के बाद स्वस्थ्य होने पर 59 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। स्वास्थ्य विभाग लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहा है। लक्षण नजर आने पर लोगों के सैंपल भी लिये जा रहे हैं। पाजीटिव मिलने पर उपचार दिया जा रहा है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को जनपद के 42 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को उपचार के बाद स्वस्थ्य हुए 59 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि 1860 लोगों के नमूने लिये गए। उन्होंने बताया कि लोगों को जागरूक किया जा रहा है। मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज स्थित कोविड सेंटर पर कोरोना पाजीटिव मरीजों को उपचार दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.