Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: मौसम बदलते ही कोरोना का कहर, 239 नए मरीज, एक की मौत

जैसे-जैसे सर्दी बढ़ रही है वैसे-वैसे कोरोनावायरस ने भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। गुरुवार को यहां 239 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में गुरुवार को संक्रमण के 143 नए मामले सामने आए हैं। डाक्‍टर इनदिनों पूरी तरह एहतियात बरतने की बात कह रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 08:30 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: मौसम बदलते ही कोरोना का कहर, 239 नए मरीज, एक की मौत
मेरठ और आसपास के क्षेत्र में इनदिनों कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। मौसम के बदलाव के साथ यह कोई अच्‍छे संकेत नहीं हैं। मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को यहां 239 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में गुरुवार को संक्रमण के 143 नए मामले सामने आए हैं। वहीं एक मरीज की मृत्यु की पुष्टि की गई है। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि गुरुवार को 4801 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें से 143 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 149 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। जिससे कुल डिस्चार्ज मरीजों का आंकड़ा 11834 पर पहुंच गया है। 548 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

loksabha election banner

बागपत में 16 नए केस

बागपत जिले में सर्दी शुरू होते ही कोरोना का केस बढ़ने शुरू हो गए है। रेंडम लिए जा रहे सैंपल में कोरोना के केस मिल रहे है। लोगों को सुरक्षा बरतने की जरूरत है। संक्रमण बढ़ने का अनुमान जताया जा रहा है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि गुरुवार को लैब और एंटीजन रिपोर्ट से मिली रिपोर्ट में 16 लोग पॉजिटिव मिले है। इनमें रेंडम लिए गए सैंपल में भी संक्रमित मिले है। संक्रमित लोगों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दस लोग संक्रमित भी मिले है। वहीं 1504 संदिग्ध लोगों के नमूने जांच के लिए भिजवाएं गए है। सीएमओ ने कहा कि समय रहते ही लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। संक्रमण बढ़ा तो लोगों के लिए परेशानी पैदा कर देगा। बीमारी से बचने के लिए सावधिनयां बरते। क्योंकि कोरोना का वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है। जब तक दवा नहीं आ जाती है खुद की देखभाल ज्यादा करें। बाहर जाते समय चेहरे पर मास्क और उचित दूरी का पालन जरूर करें।

बिजनौर में दस केस

बिजनौर जिले में पिछले करीब डेढ़ माह में बुधवार को सर्वाधिक 24 केस मिलने के बाद गुरुवार को दस केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। दस नए केस मिलने के साथ ही अब जिले में संक्रमितों की संख्या 3602 हो गई है। गुरुवार को नौ रोगी ठीक होकर घर लौटे हैं। ठीक होने वालों की संख्या 3397 हो गई है। अब जिले में 148 संक्रमित रोगी शेष हैं।पिछले डेढ़ माह से लगातार मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है, लेकिन बुधवार को अचानक 24 संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ने लगी थी। गुरुवार को मात्र दस रोगी मिलने से राहत मिली। अब जिले में कुल रोगियों की संख्या 3602 हो गई है। नौ रोगी ठीक होने के साथ ही मरीजों की संख्या 3397 हो गई है। अब तक जिले में 57 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में अब तक 189109 लोगों के सैम्पल जांच को लिए जा चुके हैं।

बुलंदशहर में 31 मरीज

बुलंदशहर जिले में कोरोना संक्रमण के मरीज निकलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। गुरुवार को जिलेभर में कोरोना के 31 नए मरीज मिले और एक मरीज की मेरठ मेडिकल में मौत हो गई। साथ ही 35 मरीज वायरस से मुक्त होने पर डिस्चार्ज किए गए। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया कि गुरुवार को दो हजार जांचें हुई। नए मिले मरीजों में सिकंदराबाद में 11 मरीज मिले। खुर्जा में चार, शिकारपुर में तीन, लखावटी में दो, डिबाई में दो, गुलावठी में दो, ऊंचागांव और दानपुर में एक-एक मरीज मिला है। इसके अलावा बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में पांच नए मरीज मिले। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 4655 हो गई है। इसमें 4250 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं।

शामली में 11 पाजिटिव

शामली जिले में गुरुवार को 11 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कुल संख्या 2873 हो गई है। नौ मरीज स्वस्थ हो गए हैं और सक्रिय मरीज 82 हैं। शामली शहर में साकेत कालोनी निवासी 43 वर्षीय व्यक्ति, विश्वकर्मानगर निवासी 13 वर्षीय किशोरी, 32 वर्षीय महिला, दयानंदनगर निवासी 16 वर्षीय किशोर, 14 वर्षीय किशोर, 48 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पाजिटिव है। एलम निवासी 60 वर्षीय वृद्ध, भाजू गांव निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति और 35 वर्षीय महिला भी संक्रमित हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि सभी से अपील है कि कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करें।

सहारनपुर में 28 नए मरीज

सहारनपुर जिले त्योहारी सीजन में एक बार फिर संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ना शुरू हो गई है। गुरुवार को कोरोना के 28 नए मरीज सामने आए हैं जबकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या मात्र पांच है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 8063 हो गई है जबकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 6738 हो चुकी है। 118 मरीजों की मौत के बाद एक्टिव केस 1207 हो गई है। लक्षण वाले कोरोना मरीजों को कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि, गुरुवार को कोरोना के 28 नए मरीज सामने आए हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 8063 हो गई है जबकि 118 मरीजों की मौत के बाद अब तक 6738 मरीज स्वस्थ होकर अपनों के बीच पहुंच चुक हैं। एक्टिव केस 1207 हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.