Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना से दो की मौत व 94 पॉजिटिव, सहारनपुर में एक की मौत व 154 नए केस

मेरठ और आसपास में कोरोना का कहर जारी है। मेरठ में शनिवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई जबकि 94 नए मरीज मिले। वहीं सहारनपुर में भी स्थिति भयावक होती जा रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 01:34 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 01:34 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना से दो की मौत व 94 पॉजिटिव, सहारनपुर में एक की मौत व 154 नए केस
Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना से दो की मौत व 94 पॉजिटिव, सहारनपुर में एक की मौत व 154 नए केस

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास में कोरोना का कहर जारी है। मेरठ में शनिवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई जबकि 94 नए मरीज मिले। वहीं सहारनपुर में भी स्थिति भयावक होती जा रही है। यहां रिकार्ड 154 नए मरीज मिले जबकि एक ने जान गंवा दी। अब सहारनपुर में मौतों का आकड़ा 49 हो गया है। यहां अब संक्रमित मरीजों की संख्या 3531 हो गई है, जबकि 2125 मरीजों की छुट्टी के बाद एक्टिव केस 1357 हो गए हैं।

loksabha election banner

मेरठ में इनकी हुई मौत

मेरठ में दो मौतों के साथ यहां कुल मौतों की संख्‍या 119 हो गई है। मेरठ के सीएमओ ने बताया कि आज कोरोना से राजेंद्र नगर के थाना नौचंदी निवासी 55 वर्ष व बुद्धा गेट के 50 वर्ष के युवक की मौत हुई है। वहीं सीएमओ ने बताया कि 94 मरीजों में कैदी, दुकानदार, मजदूर, सर्विस मैन, शिक्षक, मजदूर, गृहणी आदि में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इन सभी को क्‍वारंटाइन करा दिया गया है। साथ ही इनको अभी कोविड वार्ड में भेजने की भी तैयारी की जा रही है।

मुजफ्फरनगर में आज 133 संक्रमित

जनपद में शनिवार को आई 196 जांच रिपोर्ट में नए पॉजिटिव मरीजों की संख्या 133 तक पहुंच गई। जिला जेल में 37 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। वहीं कवाल की अस्थायी जेल में भी 26 नए मरीज मिलने से अफसरों की नींद उड़ गई। आनन-फानन में सभी पॉजिटिव मरीजों को समय रहते आइसोलेट करने में स्वास्थ्य विभाग अफसरों ने टीम को दौड़ा दिया, लेकिन टीम कम होने के चलते सभी को आइसोलेट करने में विभागीय अफसरों के पसीने छूटे रहे। राहत की बात रही कि 40 मरीज स्वस्थ होने पर उन्हें मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया।

बुलंदशहर में 32 व बागपत में सात पॉजिटिव

बुलंदशहर में शनिवार को जिला कारागार के कैदियों और बंदियों समेत कुल 32 नये पॉजिटिव केस मिले। साथ नौ मरीज कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज किए गए। जिले में संक्रिमतों की संख्या अब 2206 हो गई है। वहीं बागपत में एक महिला की मौत हो गई जबकि सात नए पॉजिटिव मरीज सामने आए। यहां मौतों को आंकड़ा 17 जबकि 780 कुल संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है।

बिजनौर में 58 आज मिले पॉजिटिव

जनपद में शनिवार को 58 कोरोना संक्रमित मिले हैं, इनमें सर्वाधिक 25 अल्हैपुर क्षेत्र के रहने वाले है। उधर स्वास्थ्य विभाग ने डेढ़ माह पूर्व मुरादाबाद में इलाज के दौरान ग्राम हसुपुरा निवासी कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत को कोरोना से मरने वालों की सूची में शनिवार को शामिल किया है। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 22 पर पहुंच गई है। शामली में कोरोना के 18 नए मामले आने से यहां कुल संख्‍या 982 पहुंच गई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.