Move to Jagran APP

Meerut CoronaVirus News: कोरोना बढ़ा रही मेरठ की धड़कन, एक दिन में 150 के पार पहुंचा आंकड़ा

कोरोना संक्रमण रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण रोकने के लिए जांच बढ़ा दी हैं। रिकार्ड 6989 सैंपलों की जांच की गई। इनमें 165 में वायरस की पुष्टि हुई। यह संख्या पिछले कई महीनों में सबसे ज्यादा है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 02:14 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 02:14 PM (IST)
Meerut CoronaVirus News: कोरोना बढ़ा रही मेरठ की धड़कन, एक दिन में 150 के पार पहुंचा आंकड़ा
मेरठ में कोरोना के आंकड़े शहर की धड़कन बढ़ा रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण रोकने के लिए जांच बढ़ा दी हैं। रिकार्ड 6989 सैंपलों की जांच की गई। इनमें 165 में वायरस की पुष्टि हुई। यह संख्या पिछले कई महीनों में सबसे ज्यादा है। 23 मरीज डिस्चार्ज किए गए, जबकि 437 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। मेडिकल कालेज में 42 मरीज भर्ती हैं, जिनमें 13 आक्सीजन पर रखे गए हैं। मिलिट्री अस्पताल में 33, आनंद अस्पताल में 44, लोकप्रिय में 18, एनसीआर मेडिकल कालेज में 09, केएमसी में पांच मरीज भर्ती हैं।

loksabha election banner

उधार की वैक्सीन से टीकाकरण सिर्फ 340 डोज ही मिल सकीं

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जब टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ी तो स्टाक ही खत्म होने लगा। गुरुवार को महज 34 वायल कोवैक्सीन मिली है, जिसे विभाग ने बूस्टर डोज के लिए रख लिया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ दो दिनों का स्टाक रह गया है। इसीलिए रोजाना 15 हजार के बजाय आठ हजार लोगों को टीका लगाने के लक्ष्य के साथ विभाग बढ़ रहा है। अधिकारियों ने बताया कि मिलिट्री के लिए जारी 38 हजार डोज का प्रयोग विभाग ने अपने नियमित टीकाकरण में किया, जिससे कार्यक्रम आगे बढ़ सका।

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि लगभग 12 हजार डोज स्टाक में बची है। शासन ने अतिरिक्त डोज की मांग की गई है। कोवैक्सीन की करीब एक हजार डोज बची हुई है, जिसका प्रयोग महज बूस्टर डोज के लिए किया जा रहा है। वैक्सीन की कमी को देखते हुए शासन ने मेडिकल कालेज एवं 12 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ही टीकाकरण के लिए कहा है। जिले में पांच लाख डोज वैक्सीन स्टोरेज की क्षमता है, लेकिन 85 हजार डोज से ज्यादा नहीं मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.