Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: बेकाबू हो रहा कोरोना, मेरठ में सिटी मजिस्ट्रेट समेत 129 नए मरीज, एक की मौत

मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। मेरठ जिले में तो कोरोना के मरीजों की संख्या साढ़े चार हजार पार कर गई। खतरनाक वायरस का कहर जारी है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 09:00 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: बेकाबू हो रहा कोरोना, मेरठ में सिटी मजिस्ट्रेट समेत 129 नए मरीज, एक की मौत
Meerut Coronavirus News Update: बेकाबू हो रहा कोरोना, मेरठ में सिटी मजिस्ट्रेट समेत 129 नए मरीज, एक की मौत

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। मेरठ जिले में तो कोरोना के मरीजों की संख्या साढ़े चार हजार पार कर गई। पिछले सप्ताह से रोजाना सौ से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। शनिवार को 2352 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें 129 में कोरोना वायरस की पुष्टि की गई। इसमें सिटी मजिस्ट्रेट, मेडिकल कालेज और सुभारती के दो-दो डाक्टर भी शामिल हैं। कंकरखेड़ा निवासी 58 साल के मरीज की मौत हो गई। गंभीर लक्षणों वाले मरीजों को कोविड केंद्रों में, जबकि अन्य को होम आइसोलेशन दिया गया है।

loksabha election banner

सहारनपुर में 177 और बुलंदशहर में 29 नए केस

इस बीच शनिवार को सहारनपुर में कोरोना पॉजिटिव के 177 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 163 मरीजों को ठीक होने पर छुट्टी दे दी गई। दूसरी ओर बुलंदशहर में कोरोना के 29 नए मरीज मिले, एक की मौत, 25 मरीज डिस्चार्ज। जिले में संक्रमितों की संख्या 2530 हुई। जबकि 2036 मरीज हो चुके ठीक, मरने वालों की संख्या हुई 48 और 443 एक्टिव मरीज का चल रहा इलाज।

1.80 लाख से ज्यादा सैंपलों की जांच

मेरठ में सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि 1.80 लाख से ज्यादा सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिसमें पॉजिटीविटी की दर करीब ढाई फीसद मिल रही है। शनिवार को 990 मरीज एक्टिव केस में हैं। 301 मरीजों को होम आइसोलेशन दिया गया है। अब तक 133 मरीजों की मौत हो चुकी है। शनिवार को 80 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। उधर, मेडिकल कालेज में दस नेजल कैनुला उपकरण इंस्टाल कर दिए गए हैं, जिसमें तीन पर मरीजों को भर्ती कर लिया गया है। एक चौथाई मरीजों को आक्सीजन देनी पड़ रही है। प्रोफेसर डा. टीवीएस आर्य ने बताया कि तीन मरीजों की मौत हुई है। कुल 87 मरीज वार्ड में भर्ती हैं।

सिटी मजिस्ट्रेट संक्रमित मिलने से अफसरों में हड़कंप

कोरोना ने पुलिस उच्चाधिकारियों के साथ साथ प्रशासनिक अफसरों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। खांसी जुकाम की शिकायत पर सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह ने शनिवार को कोरोना जांच कराई थी। जिसमें वे संक्रमित मिले हैं। दो दिन पहले ही उनसे सटे सरकारी आवास में निवास करने वाले पुलिस क्षेत्राधिकारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। सिटी मजिस्ट्रेट सुभारती विवि कोरोना अस्पताल में भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं। उनके संक्रमित मिलने से प्रशासनिक और पुलिस अफसरों में हड़कंप है। स्वास्थ्य विभाग ने भी उनके संपर्क में रहने वाले लोगों की तलाश करके उनकी जांच कराने की तैयारी शुरू कर दी है। सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय को भी दो दिन बंद रखकर वहां सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.