Move to Jagran APP

मेरठ : कल जमींदोज होगी मोस्‍ट वांटेड बद्दो की आलीशान कोठी, MDA ने डीएम और एसएसपी से मांगी फोर्स

ढाई लाख के इनामी कुख्यात बदन सिंह बद्दो की कोठी जमींदोज करने की पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने पूरी तैयारी कर ली है। शहर के पंजाबीपुरा स्थित कोठी पर कल यानि गुरुवार को बुल्डोजर चला दिया जाएगा। एमडीए ने डीएम और एसएसपी से फोर्स की मांग की है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 12:27 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 04:29 PM (IST)
मेरठ : कल जमींदोज होगी मोस्‍ट वांटेड बद्दो की आलीशान कोठी, MDA ने डीएम और एसएसपी से मांगी फोर्स
मोस्‍ट वांटेड बदन सिंह बद्दो की कोठी होगी जमींदोज।

मेरठ, जेएनएन। ढाई लाख के इनामी कुख्यात बदन सिंह बद्दो की कोठी जमींदोज करने की पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने पूरी तैयारी कर ली है। शहर के पंजाबीपुरा स्थित कोठी पर कल यानि गुरुवार को बुल्डोजर चला दिया जाएगा। उसके लिए मेरठ विकास प्राधिकरण की ने डीएम और एसएसपी को पत्र जारी कर फोर्स मांगी गई है। ब्रह्मपुरी सर्किल के तीनों थानों के अलावा पीएसी और आरएएफ को भी लगा दिया गया है।

loksabha election banner

टीपीनगर के पंजाबीपुरा निवासी ढाई लाख का इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो ब्रह्मपुरी थाने के मुकुट महल स्थित होटल से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। बद्दो के सहयोगियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बदन सिंह और उसके साथी डिपीन सूरी, पपीत बढ़ला पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जा चुकी है, जिसके तहत 14ए में पुलिस ने बदन सिंह बद्दो की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की। उसके बाद बदन सिंह की अवैध कमाई से बनाई गई पंजाबीपुरा मकान नंबर आठ और नौ के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई भी शुरू हो गई है।

नौ दिसंबर 2020 को कोठी के मालिकाना हक का दावा करने वाली बदन सिंह बद्दो की भाभी कुलदीप कौर भी कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाई, जिसके चलते विकास प्राधिकरण ने बदन सिंह की कोठी को जमींदोज कराने के आदेश नौ दिसंबर को ही जारी कर दिए थे। बाकायदा कुलदीप कौर को नोटिस भेजकर उसका पक्ष रखने को कहा गया था। कुलदीप कौर ने कमिश्नर कोर्ट में अपील दायर कर अपना पक्ष रखा। दोनों पक्षों की सुनवाई के दौरान सोमवार को कमिश्नर कोर्ट से कुलदीप कौर की याचिका को निरस्त कर दिया।

कुलदीप कौर की अपील निरस्त होने के बाद प्राधिकरण ने बद्दो की कोठी को जमींदोज करने की पूरी तैयारी कर ली है। कोठी को जमींदोज करने के लिए 21 जनवरी की तिथि नियत कर दी गई है। साथ ही प्राधिकरण ने डीएम और एसएसपी को पत्र भेजकर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कोठी को जमींदोज करने के लिए पुलिस बल उपलब्ध कराने की मांग की है। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि विकास प्राधिकरण के पत्र मिलने के बाद ब्रह्मपुरी, टीपीनगर और परतापुर पुलिस के साथ-साथ पीएसी और आरएएफ भी लगा दी गई है।

ऐसे हुई कार्रवाई

28 मार्च 2019 में बद्दो होटल मुकुट महल से हुआ फरार

07 दिसंबर 2020 को कोठी को जमींदोज का आदेश

09नवंबर 2020 को बद्दो के घर की हुई थी कुर्की

18 जनवरी को कमिश्नर कोर्ट से निरस्त की अपील

21 जनवरी को एमडीए करेगा कोठी को जमींदोज

कुलदीप कौर को जारी हुए चार नोटिस

बदन सिंह बद्दो की कोठी को जमींदोज करने से पहले कोठी के मालिकाना हक का दावा करने वाली बद्दो की भाभी कुलदीप कौर को एमडीए की तरफ से 07 नवंबर, 17 नवंबर, 25 नवंबर और 07 जनवरी को नोटिस देकर अपना पक्ष रखने के आदेश दिए। कुलदीप कौर एमडीए के सामने अपना पक्ष रखने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.