Move to Jagran APP

CCSU: ऑनलाइन परीक्षा के लिए 13 हजार छात्रों ने भरा विकल्‍प, 500 के ई-मेल गलत; सुधार का मिला समय

CCSU Examination पहली बार चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा आनलाइन कराने जा रहा है। आनलाइन और आफलाइन परीक्षा एक साथ ही होगी। आनलाइन परीक्षा के लिए अभी तक जिन 13 हजार छात्रों ने विकल्प भरा है उसमें से पांच सौ छात्रों के ई-मेल गलत हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 09:56 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 09:56 AM (IST)
CCSU: ऑनलाइन परीक्षा के लिए 13 हजार छात्रों ने भरा विकल्‍प, 500 के ई-मेल गलत; सुधार का मिला समय
ऑनलाइन परीक्षा के लिए 13 हजार छात्रों ने भरा विकल्‍प।

मेरठ, जेएनएन। CCSU Examination पहली बार चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा आनलाइन कराने जा रहा है। आनलाइन और आफलाइन परीक्षा एक साथ ही होगी। आनलाइन परीक्षा के लिए अभी तक जिन 13 हजार छात्रों ने विकल्प भरा है, उसमें से पांच सौ छात्रों के ई-मेल गलत हैं। जिसे सही करने के लिए छात्रों को समय दिया गया है। कोविड को देखते हुए विश्वविद्यालय में आनलाइन परीक्षा कराने के लिए कंपनी तय हो गई है। विवि की ओर से आनलाइन परीक्षा को लेकर जो मैनुअल जारी किया गया है। कुछ छात्रों ने आनलाइन परीक्षा का विकल्प तो भर दिया है, लेकिन वे अपने परीक्षा फार्म में अपना ईमेल तक सही नहीं भर पाए हैं। इससे आनलाइन परीक्षा में उन्हें आगे दिक्कत हो सकती है। आनलाइन परीक्षा को लैपटाप, कंप्यूटर या मोबाइल किसी भी माध्यम से दिया जा सकता है। परीक्षा के समय डेढ़ घंटे तक छात्र को वेब या मोबाइल कैमरे के सामने बैठकर पेपर पर प्रश्नों के उत्तर लिखने होंगे। परीक्षा के दौरान कैमरे के सामने से अगर छात्र बार-बार बाहर गए तो वह अपने आप परीक्षा से बाहर चले जाएंगे। परीक्षा के बाद उन्हें कापी को स्कैन करने और पीडीएफ बनाने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया है।

loksabha election banner

आनलाइन परीक्षा के लिए आज व कल भरें विकल्प

चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजों में बीए एलएलबी, एलएलबी और एलएलएम में आनलाइन परीक्षा होने वाली है। जो छात्र- छात्रएं आनलाइन परीक्षा देना चाहते हैं, उनके लिए विवि ने एक बार फिर से मौका दिया है। वे 16 और 17 जुलाई को अपने विकल्प को भर सकते हैं।

एमए और एमकाम की परीक्षा की तिथि बदली

चौधरी चरण सिंह विवि ने एमए और एमकाम ओल्ड रेगुलर और प्राइवेट की परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। 17 जुलाई की परीक्षा अब 22 जुलाई को होगी। 20 जुलाई की परीक्षा 24 जुलाई को होगी। 22 जुलाई की परीक्षा 26 जुलाई को है। 24 जुलाई की परीक्षा 27 जुलाई को कराई जाएगी। 26 जुलाई की परीक्षा 28 जुलाई, 27 जुलाई की परीक्षा 29 जुलाई को होगी। 28 जुलाई की परीक्षा 30 जुलाई, 29 जुलाई की परीक्षा 31 जुलाई, 30 जुलाई की परीक्षा दो अगस्त को होगी। अन्य परीक्षा की तिथियों को नहीं बदला गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.