Move to Jagran APP

मेरठ : बिजली अधिकारियों के आश्वासन पर समाप्त हुआ भाकियू का धरना, दर्ज किए थे मुकदमे

परतापुर थाने में चल रहा बिजली विभाग के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन का धरना गुरुवार दोपहर बाद समाप्त हो गया। बिजली अधिकारियों ने किसानों के बीच पहुंचकर मुकदमा वापस लेने में देरी होने पर खेद व्यक्त किया। बुधवार शाम से थाना परिसर में धरना था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 11:30 PM (IST)
मेरठ : बिजली अधिकारियों के आश्वासन पर समाप्त हुआ भाकियू का धरना, दर्ज किए थे मुकदमे
मेरठ में कंचनपुर घोपला और जैनपुर में दर्ज किए गए थे मुकदमे।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में परतापुर थाने में चल रहा बिजली विभाग के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन का धरना गुरुवार दोपहर बाद समाप्त हो गया। बिजली अधिकारियों ने किसानों के बीच पहुंचकर मुकदमा वापस लेने में देरी होने पर खेद व्यक्त किया। बुधवार शाम से भाकियू ने परतापुर थाना परिसर में धरना दे रखा था।

loksabha election banner

यह था मामला

22 जुलाई को परतापुर थाना क्षेत्र के कंचनपुर घोपला और जैनपुर गांव में बिजली विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई करते हुए किसानों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। किसान नेता विजयपाल घोपला का आरोप है कि अधिकारियों के दिए गए आश्वासन पर लगभग 18 दिन बीत जाने के बावजूद मुकदमें में फंसे किसानों को कोई राहत नहीं मिल सकी। बुधवार शाम को विजयपाल घोपला के नेतृत्व में किसानों ने परतापुर थाने में वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरने में दीपक घोपला, मदन घोपला व सुभाष घोपला आदि मौजूद रहे। गुरुवार को सीओ ब्रहमपुरी अमित कुमार राय के साथ प्रशासनिक अधिकारी व एसडीओ उद्योगपुरम समेत बिजली विभाग के कई अधिकारी मौके पर परतापुर थाने में किसानों के बीच पहुंचे। अधिकारियों के आश्वासन पर गुरुवार दोपहर साढ़े तीन बजे के बाद धरना समाप्त हुआ।

इनका कहना है

किसानों की असेसमेंट को लेकर आपत्ति है। उन्हें आश्वासन दिया गया है कि अगर वे अपना प्रत्यावेदन देते हैं तो उनके असेसमेंट को चेक कराया जाएगा।

- प्रिंस कुमार गौतम, अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड प्रथम-ग्रामीण।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.