Move to Jagran APP

मेरठ बार एसोसिएशन की मतगणना आज, पढ़ें उप्र बार काउंसिल ने क्‍या सुनाया फैसला

Meerut Bar Association एल्डर कमेटी और चुनाव मंडल ने किया बार काउंसिल आफ इंडिया के आदेश का पालन करने का फैसला। अधूरी मतगणना को रविवार सुबह 10 बजे से पूरा कराया जाएगा। सभी प्रत्याशियों को भी इसकी सूचना दे दी गई है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 09:10 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 09:10 AM (IST)
मेरठ बार एसोसिएशन की मतगणना आज, पढ़ें उप्र बार काउंसिल ने क्‍या सुनाया फैसला
मेरठ बार एसोसिएशन के हुए चुनावों की मतगणना आज होगी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। बार काउंसिल आफ इंडिया के आदेश के बाद शनिवार को बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के चेयरमैन ने भी मेरठ बार एसोसिएशन का दो महीने में नए सिरे से चुनाव कराने का आदेश सुना दिया। इसके बाद बनी विचित्र स्थिति पर मंथन करके एल्डर कमेटी और चुनाव मंडल ने बार काउंसिल आफ इंडिया का आदेश मानने का फैसला किया तथा अधूरी मतगणना को रविवार सुबह 10 बजे से पूरा कराया जाएगा। सभी प्रत्याशियों को भी इसकी सूचना दे दी गई है।

loksabha election banner

विवादों में मतगणना

मेरठ बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के चुनाव के लिए मतदान तो हुआ लेकिन उसकी मतगणना विवादों में फंसी हुई है। महामंत्री प्रत्याशी की याचिका पर शुक्रवार को बार काउंसिल आफ इंडिया के चेयरमैन ने अधूरी मतगणना को जल्द से जल्द पूरा कराकर परिणाम घोषित करने और नए पदाधिकारियों को कार्यभार सौंपने का आदेश एल्डर कमेटी को दिया था। शनिवार सुबह होते ही बार उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के चेयरमैन ने भी अपना आदेश जारी कर दिया। उन्होंने मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को दो महीने में नए सिरे से कार्यकारिणी का चुनाव कराने का आदेश दिया।

सदस्‍यों के साथ की बैठक

दोनों बार काउंसिल के आदेश पर एल्डर कमेटी के चेयरमैन कुलवंत सिंह ने शनिवार को एल्डर कमेटी और चुनाव मंडल के सदस्यों के साथ बैठक की। इसमें निर्णय लिया गया कि एल्डर कमेटी सर्वोच्च संस्था बार काउंसिल आफ इंडिया के आदेश को मानेगी। रविवार सुबह दस बजे से मतगणना की अधूरी प्रक्रिया को पूरा कराने का फैसला लिया गया। कुलवंत सिंह ने बताया कि मतगणना में धांधली के आरोपों पर भी मौके पर ही फैसला लिया जाएगा। बैठक में सत्येन्द्र कुमार जैन, आरएच अंसारी, जगदीश गिरी, नैपाल सिंह सोम, डा. ओमवीर शर्मा, चरण सिंह त्यागी एडवोकेट मौजूद रहे।

बार काउंसिल आफ इंडिया के आदेश का पालन करें

मेरठ बार एसोसिएशन अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी ने बैठक के दौरान एल्डर कमेटी को फोन पर बताया कि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आदेश की जानकारी उन्होंने बार काउंसिल आफ इंडिया के चेयरमैन को देकर निर्देश मांगा था। उन्होंने बार काउंसिल आफ इंडिया के आदेश का पालन करने का निर्देश दिया है।

प्रत्याशियों को 9.45 बजे बुलाया

एल्डर कमेटी और चुनाव मंडल ने रविवार सुबह 10 बजे से मतगणना शुरू करने का निर्णय लिया है। प्रत्याशियों अथवा उनके प्रतिनिधियों को उन्होंने सुबह 9.45 बजे पंडित नानकचंद सभागार में बुलाया है।

केवल मतगणना पूरी करें

बार काउंसिल आफ इंडिया ने शनिवार रात में नया आदेश दिया। जिसमें केवल मतगणना पूरी कराकर परिणाम सील लिफाफे में भेजने का आदेश है। बार काउंसिल उत्तर प्रदेश से जांच समिति की रिपोर्ट दस्तावेजों के साथ मांगी है साथ ही आगामी आदेश तक यथास्थिति बनाने तथा नया आदेश जारी न करने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.