Move to Jagran APP

मेरठ : वैक्सीनेशन कैंप में सुबह बड़ी संख्‍या में पहुंचे किशोर, जानिए बाद में संख्‍या क्‍यों हो गई कम

सीएमओ ने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे खुद वैक्सीन लगवाने के साथ ही किशोरों को भी वैक्सीन जरूर लगवाएं। जिन लोगों को पहले वैक्सीन लग चुकी है उनमें इस लहर में असर कम देखने को मिल रहा है। कोविड-19 होने के बाद भी उसका असर न्यूनतम है।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 02:05 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 02:05 PM (IST)
मेरठ : वैक्सीनेशन कैंप में सुबह बड़ी संख्‍या में पहुंचे किशोर, जानिए बाद में संख्‍या क्‍यों हो गई कम
वैक्सीनेशन कैंप में सुबह बड़ी संख्‍या में पहुंचे किशोर, जानिए बाद में संख्‍या क्‍यों हो गई कम

मेरठ, जागरण संवाददाता। कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में गुरुवार को मेगा वैक्सीनेशन कैंप शुरू किया गया है। इस कैम्प में प्राथमिक तौर पर 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों को खुले में वैक्सीन लगाने के लिए व्यवस्था की गई है। दो दिनी कैंप में पहले दिन गुरुवार सुबह किशोर काफी संख्या में कैंप में पहुंचे लेकिन उसके बाद संख्या धीरे-धीरे कम होती गई।

loksabha election banner

ओपन वैक्सीनेशन भी शुरू किया जा रहा

दोपहर करीब 1:00 बजे तक 200 बच्चों को वैक्सीन लगाई गई। अब इस मेगा कैंप में स्कूली छात्रों के अलावा ओपन वैक्सीनेशन भी शुरू किया जा रहा है। जिले में 15 से 18 आयु वर्ग के 2,41,526 किशोर हैं। इनमें से अब तक 58,362 को वैक्सीन लगी है। करीब 24 परसेंट वैक्सीनेशन इस आयु वर्ग में हो सका है जबकि स्कूलों में 5 जनवरी से लगातार वैक्सीनेशन कैंप लगाकर कक्षा नौवीं से 12वीं में पढ़ने वाले किशोरों को वैक्सीन लगाई जा रही है। स्कूलों में छुट्टी के कारण कम पहुंच रहे हैं। अभिभावकों को खुली जगह में वैक्सीन लगवाने का अवसर प्रदान करने के लिए ही कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम और सुभारती विश्वविद्यालय परिषर में वैक्सीनेशन के लिए मेगा कैंप लगाया गया है। यहां भी स्कूली किशोरों का रुझान कम देखने को मिल रहा है। सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन के अनुसार स्कूलों में किशोरों के न पहुंचने से टीकाकरण प्रभावित हुआ है। इसके साथ ही इन दिनों ऑनलाइन क्लासेस और टेस्ट चलने के कारण किशोर कैंप में नहीं पहुंच रहे हैं।

सीएमओ ने किया आग्रह

सीएमओ ने अभिभावकों से आग्रह किया कि हर अभिभावक खुद वैक्सीन लगवाने के साथ ही किशोरों को भी वैक्सीन जरूर लगवाएं। जिन लोगों को पहले वैक्सीन लग चुकी है उनमें इस लहर में असर कम देखने को मिल रहा है। कोविड-19 होने के बाद भी उसका असर न्यूनतम है। इसलिए वैक्सीनेशन हर किसी के लिए जरूरी है, जिससे बच्चों को भी सुरक्षा प्रदान की जा सके। स्टेडियम में दोनों ही दिन मेगा कैंप में सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी। इस दौरान हर कोई वैक्सीन लगवाने के लिए इन कैंपों में पहुंच सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.