Move to Jagran APP

बिजलीघर के औचक निरीक्षण पर पहुंचे एमडी, मचा हड़कंप

पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने रविवार को लिसाड़ी गेट और लिसाड़ी रोड बिजली घर का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 05:00 AM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:10 AM (IST)
बिजलीघर के औचक निरीक्षण पर पहुंचे एमडी, मचा हड़कंप
बिजलीघर के औचक निरीक्षण पर पहुंचे एमडी, मचा हड़कंप

मेरठ,जेएनएन। पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने रविवार को लिसाड़ी गेट और लिसाड़ी रोड बिजली घर का औचक निरीक्षण किया। अचानक प्रबंध निदेशक के पहुंचने से यहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उच्चाधिकारी भी बिजलीघर पहुंच गए।

loksabha election banner

प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने लिसाड़ी रोड बिजली घर पर उपस्थित पंजिका, शिकायत पंजिका, विद्युत आपूर्ति से संबंधित लाग बुक समेत एक के बाद एक सभी अभिलेखों की बारीकी से जांच-पड़ताल की। ब्रेकडाउन रजिस्टर का मौके पर ही मुआयना किया। ब्रेकडाउन शीघ्र अटेंड न मिलने पर अभियंताओं को फटकार लगाई। कहा कि विद्युत आपूर्ति बहाल करना हमारी प्राथमिकता में होना चाहिए। अकारण विद्युत आपूर्ति बाधित नहीं की जानी चाहिए।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने फायर सिलेंडर को चेक किया। जो कार्य नहीं कर रहा था। जिस पर संबंधित अभियंता से जवाब तलब किया गया। आग बुझाने के दौरान बाल्टी में बालू भी नहीं थी। टेस्टिंग रजिस्टर, प्लांट रजिस्टर एवं ट्रांसफार्मर रजिस्टर में ब्यौरा पूरा नहीं मिलने पर फटकार लगाई। निर्देश दिया कि इस काम में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके बाद वह लिसाड़ी गेट बिजलीघर के निरीक्षण पर पहुंचे। उपभोक्ताओं की शिकायतों का यहां अंबार लगा था। संबंधित अभियंताओं को निर्देशित किया कि शिकायतों के निराकरण में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ब्रेकडाउन की स्थिति अकारण नहीं बननी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बिजलीघर और यार्ड में स्वच्छता भी बरकरार रखनी है। निरीक्षण के दौरान मुख्य अभियंता मेरठ क्षेत्र एसबी यादव, अधिशासी अभियंता मेरठ क्षेत्र अरब सिंह, अधिशासी अभियंता सचिन कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। पेयजल आपूर्ति की पाइप लाइन हुई शिफ्ट, घरों में पहुंचा पानी

मेरठ,जेएनएन। सूरजकुंड स्पोटर््स मार्केट रोड पर पुलिया चौड़ीकरण के काम ने रविवार को रफ्तार पकड़ी। शनिवार देर रात पेयजल आपूर्ति की मुख्य पाइप लाइन को शिफ्ट कर दिया गया। जिससे रविवार सुबह से सूरजकुंड समेत अन्य मोहल्लों में जलापूर्ति बहाल हो गई। इससे लोगों ने राहत की संास ली।

तीन दिन से सूरजकुंड, देवीनगर, आर्य नगर समेत वार्ड 58, 32 और 52 के मोहल्लों में पेयजल आपूर्ति की पाइप लाइन शिफ्ट करने के लिए जलापूर्ति आंशिक रूप से बंद की गई थी। इस दौरान इन क्षेत्रों में जलकल विभाग के पानी के टैंकरों से आपूर्ति की व्यवस्था बनाई गई थी। लेकिन यह नाकाफी रही। जल निगम पाइप लाइन शिफ्ट करने का काम कर रहा था, जो शनिवार की देर रात पूरा हो गया। यह पाइप लाइन जलकल विभाग के नलकूप से जुड़ी है। जबकि गंगाजल वाली पाइप लाइनों को अभी शिफ्ट किया जाना है। लेकिन गंगाजल की पाइप लाइन पहले से ही बंद पड़ी है। जिससे इसकी शिफ्टिंग से कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। मुख्य पेयजल से आपूर्ति शुरू होने से लोगों के घरों में पानी पहुंचने लगा है। रविवार को जल निगम के इंजीनियर पुलिया के चौड़ीकरण के लिए शेष दो पाइप लाइनों को शिफ्ट करने में जुटे रहे। जल निगम का काम पूरा होने के बाद नगर निगम का निर्माण विभाग पुलिया के निर्माण के लिए काम शुरू करेगा। इस कार्य से पहले पुलिया को तोड़ा जाएगा। जिससे यहां का रूट बंद भी किया जा सकता है।

..और इधर फट गई पाइप लाइन

मेरठ: वार्ड संख्या 48 के अंतर्गत माधवपुरम सेक्टर एक के पुलिस चौकी के पास करण चेंबर के बराबर वाली गली में पानी की पाइप लाइन कई दिनों से फटी हुई है। जिससे सड़क पर पानी बह रहा है। इससे क्षेत्र में जलापूर्ति आंशिक रूप से प्रभावित हो गई है। क्षेत्रीय पार्षद से लोगों ने शिकायत की थी लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। इस मामले में समाजवादी पार्टी के नेता अफजाल सैफी ने नगर आयुक्त को इसकी जानकारी दी है। साथ ही जलकल विभाग से भी पाइप लाइन की मरम्मत की गुहार लगाई है। चेतावनी दी है कि पाइप लाइन दुरुस्त नहीं की गई तो क्षेत्र की जनता के साथ विरोध प्रदर्शन करेंगे। सूचना के बाद भी रविवार को जलकल विभाग की टीम पाइप लाइन सुधारने नहीं पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.