Move to Jagran APP

एमबीबीएस छात्रों की गुंडई, घर में घुसकर पथराव-फाय¨रग

एमबीबीएस छात्रों की गुंडई, घर में घुसकर पथराव-फाय¨रग -मेडिकल थानाक्षेत्र में दिल्ली स्वीट्स के सामने हुआ झगड़ा -पुलिस ने दोनों पक्षों के कई युवकों को हिरासत में लिया जागरण संवाददाता, मेरठ : लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस छात्रों ने खुली गुंडई की। 70-

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 08:00 AM (IST)
एमबीबीएस छात्रों की गुंडई, घर में घुसकर पथराव-फाय¨रग
एमबीबीएस छात्रों की गुंडई, घर में घुसकर पथराव-फाय¨रग

मेरठ : लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस छात्रों ने खुली गुंडई की। 70-80 छात्र जागृति विहार निवासी एक रिटायर्ड प्रोफेसर के मकान में घुस गए और उनके पोते और परिवार की महिलाओं को पीटकर लहूलुहान कर दिया। घर पर पथराव भी किया और विरोध करने पर कई राउंड गोलियां चलाई। विवि के छात्र पीड़ित परिवार के पक्ष में आए तो आरोपित फरार हो गए। पुलिस ने कार्रवाई के बजाय समझौता करा दिया।

loksabha election banner

जागृति विहार निवासी पदम सिंह माछरा कॉलेज से रिटायर्ड प्रोफेसर हैं। उनका पोता अभिषेक एमआइइटी से बीटेक कर रहा है। अभिषेक ने बताया कि तीन दिन पहले एमबीबीएस के कुछ छात्र मेडिकल कॉलेज गेट पर जूनियर छात्रों की रैगिंग कर रहे थे। अभिषेक ने विरोध किया तो सीनियर छात्रों ने गाली-गलौज कर दी। इसके बाद वे अभिषेक की तलाश में जुट गए।

सोमवार शाम अभिषेक दिल्ली स्वीट्स दुकान पर खड़ा था। उसी दर्जनों छात्रों ने अभिषेक पर हमला कर दिया। वह दौड़कर अपने घर में घुसा तो आरोपित भी घर में जा घुसे और परिजनों को पीटा। अभिषेक ने फोन करके विवि के अपने दोस्तों को बुलाया तो आरोपित फरार हो गए।

मेडिकल एसओ सतीश कुमार का कहना है कि दोनों पक्षों में फैसला हो गया। दोनों पक्षों ने कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने फाय¨रग की बात भी नकार दी।

मा हल्ले में अफरातफरी, दुकानों के गिरे शटर

आरोपितों ने अभिषेक का पीछा करते समय हवाई फायर भी किए। दहशत में आए दुकानदारों ने शटर गिरा दिए। एमबीबीएस छात्रों की गुंडई कई सीसीटीवी में भी कैद हो गई, लेकिन पुलिस ने डीवीआर कब्जे में लेकर मामला रफा-दफा कर दिया।

गले नहीं उतर रहा यह फैसला

आरोपितों ने पथराव व फाय¨रग की। भले ही पीड़ित परिवार किसी दबाव में तहरीर नहीं दे रहा है, लेकिन पुलिस को तो कार्रवाई करनी ही चाहिए। सभी एमबीबीएस छात्र शराब के नशे में थे। सूत्रों का कहना है कि बड़े डॉक्टरों के दबाव में पुलिस ने फैसला जबरन कराया है। त न दिन पहले एमबीबीएस छात्र जूनियर छात्र की रैगिंग कर रहे थे। अभिषेक ने विरोध किया। इसी बात को लेकर सोमवार को एमबीबीएस छात्रों ने घर में घुसकर हमला किया। पथराव भी किया गया। सीसीटीवी फुटेज लेकर मुकदमा दर्ज करके कड़ी कार्रवाई की जाएगी

-रणविजय सिंह, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.