Move to Jagran APP

बहकावे में आकर भाजपा से दूरी बना रहा मुस्लिम समाज, बिजनौर में बोले मौलाना सुहेब कासमी

Maulana Suheb Qasmi मौलाना सुहेब कासमी रविवार को बिजनौर पहुंचे। नूरपुर में आयोजित सभा में कहा कि इस्लाम में गैर कानूनी ढंग से कमाई की कोई गुंजाइश नहीं है। वक्त और पार्टी की नीतियों को देखते हुए मुस्लिम समाज को भाजपा की ओर आना चाहिए।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 08:58 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 08:58 PM (IST)
बहकावे में आकर भाजपा से दूरी बना रहा मुस्लिम समाज, बिजनौर में बोले मौलाना सुहेब कासमी
बिजनौर के नूरपुर नगर में आयोजित सभा में मौलाना सुहेब कासमी

बिजनौर, जागरण संवाददाता। जमात उलमा-ए-हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना सुहेब कासमी ने कहा कि मुस्लिम समाज गुंडे और माफिया के बहकावे में आकर भाजपा से दूरी बना रहा है। चंद लोग मुस्लिम वोटों की ठेकेदारी करते हैं। भाजपा राष्ट्रहित की पार्टी है। इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया।

loksabha election banner

'भाजपा की ओर आए मुस्लिम समाज' 

रविवार को नूरपुर के मोहल्ला इस्लाम नगर में आयोजित एक सभा में बतौर मुख्य अतिथि मौलाना सुहेब कासमी ने कहा कि माफिया और बदमाशों पर योगी जी का बुलडोजर चलता है तो मुस्लिम वोटों के ठेकेदार कहते हैं कि यह मुसलमानों पर चल रहा है। कहा कि इस्लाम में गैर कानूनी ढंग से कमाई की कोई गुंजाइश नहीं है। वक्त और भाजपा की नीतियों को देखते हुए मुस्लिम समाज को भाजपा की ओर आना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान मौलाना गुलाम नबी को संगठन का जिलाध्यक्ष मनोनीत करने की घोषणा की गई। अध्यक्षता राष्ट्रीय सचिव कारी जलीलुर्रहमान ने की।

'हज यात्रियों को प्रशिक्षण प्राप्त करना जरूरी'

बिजनौर। बक्शीवाला रोड स्थित महबुल्ला स्कूल में शनिवार से चल रहे आजमीने हज के लिए पांच दिनी ट्रेनिंग कैम्प चलाया जा रहा है। कैम्प में धार्मिक गतिविधियों के साथ ही हज यात्रियों को अन्य जानकारियां भी दी जा रही है। जिला हज ट्रेनर डा. जमील अहमद ने बताया कि इस दौरान हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों को हज के अरकान (धार्मिक गतिविधियां) सिखाएं जाएंगे तथा मदीना मुनव्वर और मक्का मुकर्रमा में रहने, खाने-पीने और आने-जाने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। यदि प्रशिक्षण कैंप का प्रमाणपत्र प्राप्त नहीं किया तो हज यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने बिजनौर नगर और आसपास रहने वाले (आजमीने हज) हज यात्रियों से उक्त ट्रेनिंग कैम्प में भाग लेने का आह्वान किया। हज कमेटी आफ इंडिया के सर्कुलर के अनुसार सभी हज यात्रियों को प्रशिक्षण प्राप्त करना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.