Move to Jagran APP

Maulana Kaleem News: मतांतरण के शिकार मेरठ के सौरभ ने मौलाना कलीम से परिवार को खतरा जताया,ATS कर रही पूछताछ

Maulana Kaleem News मेरठ के लावड़ के सौरभ गुप्‍ता को अब डर सता रहा है। मतांतरण के शिकार हुए सौरभ ने मौलाना कलीम से जान का खतरा बताया है। वहीं दूसरी ओर एटीएस मौलाना के बयानों के आधार पर लोगों से पूछताछ करने में जुट गई है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 08:24 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 08:24 AM (IST)
Maulana Kaleem News: मतांतरण के शिकार मेरठ के सौरभ ने मौलाना कलीम से परिवार को खतरा जताया,ATS कर रही पूछताछ
मेरठ के सौरभ की तरफ से मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाने में दी गई तहरीर।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Maulana Kaleem News मतांतरण का शिकार हुए मेरठ के लावड़ के सौरभ गुप्ता ने मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाने में तहरीर देकर मौलाना कलीम सिद्दीकी, माजिद और उसकी बहन गजाला से पत्नी और दो बच्चों की जान को खतरा बताया है। सौरभ ने तहरीर में बताया कि दिसंबर 2012 को मौलाना कलीम सिद्दीकी, माजिद निवासी लावड़ और माजिद की बहन गजाला ने शादी कराने और संपत्ति का लालच देकर मतांतरण करा दिया था।

loksabha election banner

जबरन कराया था निकाह

उसका नाम सौरभ से बदलकर अरशद कर दिया था। जबरदस्ती उसका निकाह मुजफ्फरनगर के खालापार निवासी सादमा से करा दिया, जिससे दो बच्चे अहमद और अयान हैं। कई बार अपने धर्म में वापस आने की कोशिश की, लेकिन आरोपितों ने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। सौरभ ने बताया कि छह अगस्त को अपने धर्म में वापस आ गया था। अब आरोपितों के कब्जे से अपने बच्चों और पत्नी को मुक्त कराने की मांग कर रहा है। सौरभ द्वारा लिखी गई तहरीर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने तहरीर से अनभिज्ञता जाहिर की है।

मतांतरण केसों की एटीएस कर रही जांच

मेरठ : मौलाना कलीम सिद्दीकी के बयानों को आधार बनाकर एटीएस अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है। एटीएस ने जोन के सभी जनपदों में दर्ज मतांतरण के मुकदमों की डिटेल भी मांगी है। माना जा रहा है कि उन मुकदमों में भी मौलाना कलीम का नाम खोला जा सकता है। फिलहाल एटीएस मौलाना कलीम के साथ काम करने वाले अन्य लोगों के खिलाफ साक्ष्य जुटा रही है। ताकि मतांतरण से जुड़े सभी लोगों की गिरफ्तारी हो सके।

पूरे सिंडिकेट को तोड़ने की कोशिश

मुजफ्फरनगर जिले के फुलत गांव निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी मतातंरण के लिए देशव्यापी सिंडिकेट चलाकर हवाला के जरिये फंड ले रहे थे। एटीएस मौलाना कलीम सिद्दीकी के पूरे सिंडिकेट को तोड़ने में लगी हुई है। मौलाना कलीम से पूछताछ के बाद एटीएस ने लावड़ के सौरभ गुप्ता से भी पूछताछ की है। पता चला है कि दूसरे संप्रदाय के युवकों का मतांतरण कराने के बाद उन्हेंं भी लालच देकर इसी कार्य में लगाया जाता है। एटीएस मौलाना कलीम सिद्दीकी से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ भी सबूत जुटा रही है ताकि उनकी गिरफ्तारी भी की जा सकें।

मौलाना के मोबाइल से मिले अहम राज

मौलाना कलीम सिद्दकी के मोबाइल से भी एटीएस को अहम जानकारी मिली है। कुछ ऐसे नंबर मिले हैं, जहां विदेश में मौलाना अक्सर बातचीत करते थे। वाट्सएप मैसेज भी एटीएस को मिले हैं, जिनके आधार पर एटीएस पड़ताल कर रही है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि मामला गंभीर है। एटीएस साक्ष्य के आधार पर काम कर रही है, जो साक्ष्य मिले हैं। उनकी कड़ी जोड़कर देखी जा रही है। ताकि पूरे सिंडिकेट की जानकारी मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.