Move to Jagran APP

Murdered For Dowry: सहारनपुर में दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, छत से दिया धक्‍का

Murdered For Dowry In Saharanpur दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरलियों ने विवाहिता को छत से गिराकर मार डाला। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने पति देवर व नन्द के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 02:18 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 02:18 PM (IST)
Murdered For Dowry: सहारनपुर में दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, छत से दिया धक्‍का
सहारनपुर में दहेज के लिए महिला की हत्‍या।

सहारनपुर, जेएनएन। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरलियों ने विवाहिता को छत से गिराकर मार डाला। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने पति, देवर व नन्द के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

यह है मामला

थाना जनकपुरी क्षेत्र के सड़क दूधली निवासी अब्दुल कय्यूम की पुत्री हुमैरा की शादी करीब तीन साल पहले नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला छिपियान निवासी सलमान के साथ हुई थी। लडक़ी वालों ने अपनी हैसियत से अधिक दान दहेज दिया था, लेकिन ससुराली जन इससे खुश नहीं थे तथा दहेज में कार व पांच लाख रुपए की मांग कर रहे थे। भाई मंसूर अली ने बताया कि बुधवार शाम को बहन के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना ससुराल के पड़ोसियों ने उसे फोन पर दी। जिस पर वह बहन के ससुराल पहुंचे तो वह बेहोश पड़ी थी। वह बहन लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मंसूर का कहना है कि ससुरालियों ने उसकी बहन को दहेज की मांग पूरी ना करने पर छत से धक्का देकर जान से मार दिया है। उसकी बहन के दो छोटे छोटे बच्चे हैं। मंसूर द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.