Move to Jagran APP

बद्दो का खर्च उठा रहे थे शहर के कई बड़े फाइनेंसर

दो लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो और उसके सहयोगियों पर फिर से कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 07:00 AM (IST)
बद्दो का खर्च उठा रहे थे शहर के कई बड़े फाइनेंसर
बद्दो का खर्च उठा रहे थे शहर के कई बड़े फाइनेंसर

मेरठ, जेएनएन। दो लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो और उसके सहयोगियों पर फिर से कड़ी कार्रवाई की जा रही है। एएसपी कृष्ण विश्नोई ने बद्दो की पूरी हिस्ट्री खंगाली है। जांच में सामने आया कि बद्दो का खर्च शहर के कई फाइनेंसर उठा रहे थे। सभी को बारी-बारी से बुलाकर एएसपी पूछताछ कर रहे हैं। पांच नाम ऐसे सामने आए है, जिनके फर्जी कागजात बदन सिंह बद्दो ने उपयोग किए। उक्त सभी लोग वास्तविकता में नहीं पाए गए। जांच में पता चला है कि बद्दो की धमकी देकर अभी भी फाइनेंस को दी गई रकम वसूली जा रही है। पुलिस मान रही है कि उक्त फाइनेंसरों के पास बदन सिंह का पैसा लगा है। फाइनेंसरों की पुरानी डायरी तक देखी जा रही है। एक फाइनेंसर की दुकान खरीद में भी 45 लाख का मामला सामने आ रहा है। उससे एएसपी ने दुकान के कागजात मंगाए है। इसके अलावा पांच ऐसे नाम सामने आए है, जो बद्दो की पुलिस और न्यायालय से मदद करा चुके हैं, लेकिन वास्तविकता में नहीं पाए गए। यानि उनके कागजात फर्जी तरीके से उपयोग किए गए। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि इसबार बदन सिंह बद्दो और उसके सहयोगी बड़ी कार्रवाई से बच नहीं पाएंगे। पुलिस सभी तथ्यों के आधार पर काम कर रही है।

loksabha election banner

नगर निगम पहुंच कर एएसपी ने मांगा रिकार्ड

टीपीनगर थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुरी में बहादुर मोटर्स के पीछे इंदूबाला और शशिबाला दो बहनों ने कालोनी काटी थी। कालोनी के तीन हजार वर्ग मीटर पार्क पर बद्दो और उसके सहयोगी सोनू सहगल, डिपिन सूरी, अनिल हांडा, पपीत बड़ला, अमित कुमार पम्मा, बद्दो की भाभी कुलजीत कौर, बद्दो की बहन जगजीत कौर ने अवैध रूप से दुकानें बना दी है। उसका रिकॉर्ड लेने के लिए एएसपी शुक्रवार को नगर निगम गए थे। इसका पूरा रिकार्ड मिलने के बाद पार्क पर बनी दुकानों पर कार्रवाई हो सकती है।

सोतीगंज के बाद दो वाहन चोर दबोचे

सदर बाजार पुलिस ने सोतीगंज में रात को छापा मार कर दो वाहन चोरों को दबोच लिया। पकड़े गए वाहन चोर दोनों भाई हैं, जो दिल्ली से गाड़ी चोरी कर सोतीगंज में कटान का काम करते हैं। शुक्रवार की रात सदर बाजार पुलिस ने वाहन चोर आस मोहम्मद और उसके भाई मोनू को दबोच लिया। दोनों को पुलिस थाने ले आई। पूछताछ में सामने आया कि दिल्ली से गाड़ी चोरी करने के बाद सोतीगंज में कटान का काम करते हैं । पुलिस उनसे चोरी के वाहन बरामद करने का काम कर रही है। दोनों वाहन चोर राहुल काला और मन्नू कबाड़ी के लिए भी काम करते थे। एसओ दिनेश चंद ने बताया कि दोनों वाहन चोरों से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.