Move to Jagran APP

मोहकमपुर में मैनेजर और कर्मचारी से की लूटपाट

शनिवार की रात आठ बजे बदमाशों ने मोहकमपुर स्थित शिवपुरम रेलवे फाटक के पास एक शिक्षण संस्था के मैनेजर और एक दवा कंपनी के कर्मचारी को लूट लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 09:00 AM (IST)
मोहकमपुर में मैनेजर और  कर्मचारी से की लूटपाट
मोहकमपुर में मैनेजर और कर्मचारी से की लूटपाट

मेरठ, जेएनएन। शनिवार की रात आठ बजे बदमाशों ने मोहकमपुर स्थित शिवपुरम रेलवे फाटक के पास एक शिक्षण संस्था के मैनेजर और एक दवा कंपनी के कर्मचारी को लूट लिया। वारदात के बाद दोनों के सिर में तमंचे की बट मारकर लहूलुहान कर दिया। घायल अवस्था में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया। कांबिंग करने के बाद भी पुलिस बदमाशों की घेराबंदी नहीं कर पाई।

loksabha election banner

जानी के कुराली गांव निवासी मोनू पुत्र ओमपाल मोहकमपुर स्थित एक दवाई कंपनी में काम करता है। ड्यूटी खत्म होने के बाद मोनू बाइक पर सवार होकर कंपनी से अपने घर लौट रहा था। शिवपुरम फाटक के पास बाइक सवार बदमाशों ने मोनू से बाइक और नकदी लूट ली। विरोध करने पर तमंचे की बट से सिर में हमला कर दिया। लहूलुहान हालत में मोनू जमीन पर गिर गया। बदमाश बाइक लेकर मौके से भाग गए। सूचना के बाद पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई। साथ ही मोनू को अस्पताल में भर्ती कराया। मोनू के बाद बदमाशों ने शिवपुरम में ही किठौर के भटीपुरा निवासी चंद्रवीर से 1300 रुपये की नगदी और बाइक की चॉबी ले गए। विरोध करने पर चंद्रवीर के सिर में भी तमंचे से वार कर दिया। चंद्रवीर दिल्ली हाईवे स्थित एक शिक्षण इंस्टीट्यूट में बतौर मैनेजर की पोस्ट पर तैनात है। ड्यूटी खत्म करने के बाद मोहकमपुर में अपने रिश्तेदार मनोज मिस्त्री के घर आ रहे थे। लूट के बाद पुलिस ने चंद्रवीर को भी अस्पताल में उपचार कराया। एसओ टीपीनगर दिनेश चंद्र ने बताया कि लूट की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

पैठ का विरोध, ग्रामीणों का हंगामा मेरठ : कंकरखेड़ा के कासमपुर में पिछले कई सालों से लगने वाली साप्ताहिक पैठ का क्षेत्रवासियों ने विरोध कर हंगामा खड़ा कर दिया। आरोप है कि पैठ बाजार से क्षेत्रवासियों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांतकर पैंठ लगाने वाले अस्थाई दुकानदारों को वहां से हटवा दिया।

कासमपुर में प्रत्येक शनिवार को दिन से देरशाम तक पैठ बाजार लगता रहा है। बाजार में कासमपुर के अलावा आसपास की बस्ती और कालोनियों के लोग खरीदारी करने आते थे। पैठ बाजार लगने से लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। पूर्व में भी कई बार स्थानीय व्यापारियों और क्षेत्रवासियों ने पैठ बाजार हटाने की मांग पुलिस से की थी। पिछले सप्ताह भी जब पैठ बाजार लगा था, तब भी लोगों ने इसका विरोध किया था। हालांकि पैठ के दुकानदारों ने स्थानीय लोग और अन्यों से बातचीत कर साप्ताहिक पैठ लगवाने के लिए कहा था, मगर उचित जबाव नहीं मिला था। शनिवार को तय समय पर पैठ के दुकानदार अपने-अपने फड़ के प्वाइंट पर पहुंच गए और सामान सजाने लगे। क्षेत्रवासी और आसपास के बाजार के दुकानदारों ने विरोध कर हंगामा कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाकर हंगामा शांत किया। जिसके बाद बाजार को वहां से हटवा दिया गया। जिस पर दुकानदार सामान समेटकर चल गए। इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा बीके राणा का कहना है कि अवैध तरीके से पैठ बाजार कासमपुर में लग रहा था। स्थानीय लोग और दुकानदार इसका विरोध कर रहे थे, जिससे उनको आने जाने में परेशानी हो रही थी। प्रत्येक शनिवार को पैठ जगह पर पुलिस तैनात रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.