Move to Jagran APP

LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में 66 साल के मृतक समेत परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित, जिले में 92 हुए मरीज

Meerut Coronavirus News LIVE Update केसरगंज निवासी 66 साल के मृतक समेत तीन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब मेरठ में कोरोना से कुल 92 लोग संक्रमित हो गए हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 11:04 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 09:59 AM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में 66 साल के मृतक समेत परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित, जिले में 92 हुए मरीज
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में 66 साल के मृतक समेत परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित, जिले में 92 हुए मरीज

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News केसरगंज निवासी 66 साल के मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनका निधन शनिवार को हुआ था। साथ ही इनके परिवार के कई लोग बुखार से पीड़ित हैं। केसरगंज क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव केस के बाद अब प्रशासन इस पूरे क्षेत्र को हॉटस्‍पॉट घोषित करने की तैयारी में है। इसी के साथ शहर में कोरोनावायरस से मृतकों की संख्या पांच हो गई है।

loksabha election banner

उधर, परिवार के ही दो अन्‍य की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन को शहर में संक्रमण का डर सताने लगा है। सीएमओं डा. राजकुमार ने बताया कि इस परिवार में कई लोगों को बुखार है। जिनकी रिपोर्ट आनी बाकी है। कहा कि 450 से अधिक सैंपलों की जांच में केवल तीन लोगों की ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं बुलंदशहर में कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या के बीच अच्छी खबर आई है। जिले में पॉजिटिव मिले केसों में तीन संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वाले ये तीनों लोग जमाती हैं। इनमें एक खेकड़ा बागपत और दो मालेगांव महाराष्ट्र के हैं। फिलहाल तीनों को जिले में ही क्वारंटाइन करके रखा गया है। 

बन सकती है कोरोना की नई चेन 

मेरठ में रविवार को तीन के कोरोना मिलने के बाद संक्रमण की चेन बनने हुए नजर आ रही है। शनिवार रात को भर्ती किए गए समान्‍य बुखार के मरीज की मौत होने से शहर में डर का माहौल बना दिया। जब रिपोर्ट रविवार को आई तो पता चला कि यह कोरोना से संक्रमित था। अब इसके पूरे परिवार को क्‍वारंटाइन किया गया है। तो वहीं थर्मल स्‍कैनिंग की गई तो यह भी पता चला कि इनमें से अधिकतर लोगों को बुखार है। अब प्रशासन को यह डर सताने लगा है कि कहीं ये सभी कोरोना पॉजिटिव न निकल जाएं। अगर ऐसा हुआ तो निश्चित ही कोरोना की एक नई चेन मेरठ में बन जाएगी। साथ में आकडे और परेशानियां भी ज्‍यादा हो जाएगी। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि इसके अलावां दो अन्‍य में कोरोना के मरीज पाए गए हैं। अब इनसे फैले संक्रमण की तलाश की जा रही है। 

शनिवार को राहत

शहर में शनिवार का दिन राहत भरा रहा। यहां 134 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में सभी रिपोर्ट निगेटिव रहे। जबकि बुलंदशहर में कोरोना के दस और नए पॉजिटिव केस मिल गए हैं। कोरोना संक्रमित लोगों में चार जमाती और अन्य संक्रमित बुगरासी के लोग हैं। यह जमाती बुगरासी के परिवार में आकर रुके थे। कोरोना संक्रमितों को क्वारंटाइन सेंटर से जेपी हॉस्पिटल चिट्टा शिफ्ट किया जा रहा है। अब जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या 40 हो गई है। उधर, मुजफ्फरनगर में पांच दिन में जबकि एक रात में मेरठ मेडिकल कालेज से रिपोर्ट आने के बाद कोरोना पॉजिटिव मिले है। अब मुजफ्फरनगर में शनिवार के छह संक्रमितों को मिलाकर कुल संख्‍या 23 हो गई।

बुलंदशहर में 40 संक्रमित

शनिवार को दस और कोरोना के मरीज मिलने से शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या अब 40 हो गई है। इसमें से चार तो जमाती हैं तो वहीं अन्‍य बुगरासी के लोग हैं। जो कुछ दिन पहले ही बुगरासी परिवार में आकर रुके हुए थे। अब यहां भी तेजी से संख्‍या बढ़ने से प्रशासन के होश उडे हुए हैं। साथ ही किसी तरह की लापरवाही से बच रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.