Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Meerut News Update: गाजियाबाद में संक्रमित हुआ जागृति विहार का युवक, बिजनौर में भी एक केस

Meerut Coronavirus News LIVE Update मेरठ में मंगलवार को जागृति विहार निवासी युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके स्‍वजनों को क्‍वारंटाइन किया गया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 10:39 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 11:31 AM (IST)
LIVE Coronavirus Meerut News Update: गाजियाबाद में संक्रमित हुआ जागृति विहार का युवक, बिजनौर में भी एक केस

मेरठ, जेएनएन।  Meerut Coronavirus News कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण करने में जूझ रहे मेरठ में एक नई चेन का खतरा बन गया है। गाजियाबाद में रेलवे अस्पताल में फार्मासिस्ट जागृति विहार का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वह अपने एक साथी फार्मासिस्ट से संक्रमित हुआ था। इसके साथ मेरठ में 97 मरीज हो गए।

loksabha election banner

पांचली में भर्ती कराया

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि जागृति विहार के युवक में लक्षण उभरने के बाद गाजियाबाद में जांच की गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर मंगलवार को गाजियाबाद के सीएमओ ने मेरठ के स्वास्थ्य विभाग को सूचना भेज दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोपहर जागृति विहार, सेक्टर-सात पहुंचकर युवक को पांचली खुर्द में भर्ती कराया। परिवार के चार लोगों को ट्रांसलेम में क्वारंटाइन कर दिया। बुधवार को परिजनों का सैंपल जांच के लिए लिया जाएगा। मरीज के घर के आसपास सौ लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने कहा कि जागृति विहार का युवक जिस अस्पताल में कार्यरत था, वहां एक और फार्मासिस्ट को कोरोना था। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने देर शाम तक मोहल्ले की सीलिंग की। ये शहर में नया एपिक सेंटर मिला है।

रोज जाता था गाजियाबाद

संक्रमित मरीज के मोहल्ले वालों ने बताया कि युवक का रोजाना गाजियाबाद आना-जाना था। बताया गया है कि वह गत दिनों भाजपा नेताओं की रसोई में भी शामिल हुआ। उधर, मरीज के कई नजदीकियों ने स्वास्थ्य विभाग को बताया कि गाजियाबाद में साथी में कोरोना मिलने के बाद ये युवक लंबे समय से घर पर सेल्फ क्वारंटाइन पर था। किंतु जांच में जानकारी गलत साबित हुई। सीएमओ ने स्पष्ट किया कि संक्रमित युवक मेरठ से गाजियाबाद नियमित रूप से अप-डाउन करता था। गाजियाबाद के सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने कहा कि मेरठ के युवक का चार दिन पहले संजय नगर स्थित रेलवे अस्पताल में सैंपल लिया गया था। उसे घर पर रहने को कहा था, किंतु रोज आता रहा।

कोरोना का संक्रमण बढ़े तो उसकी भी तैयारी करें

प्रमुख सचिव सिंचाई एवं जिले के नोडल अधिकारी टी. वेंकटेश ने मंगलवार को बैठक में जिला-प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हॉटस्पॉट के निर्देशों का सख्ती से पालन कराएं। जल्द रेड जोन को ग्रीन जोन में बदलें।

जागृति विहार निवासी गाजियाबाद रेलवे अस्पताल में कार्यरत पीड़ित फार्मासिस्ट के स्वजनों को मवाना रोड स्थित ट्रांसलेम एकेडमी के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। मंगलवार को पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद मरीज के माता-पिता, भाई व पत्नी को ट्रांसलेम में लाया गया। मंगलवार को दोपहर में उन्हें यहां स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में भेजा गया है। इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार शर्मा ने बताया कि ट्रांसलेम में 14 लोग क्वारंटाइन हैं, जिसमें चार जागृति विहार, पांच लोग केसरगंज व्यापारी के स्वजन और अन्य चिकित्सक हैं।

28 जमातियों के दोबारा सैंपल लिए

भावनपुर : थाना क्षेत्र के औरंगाबाद और रुकनपुर गांव में रुके जमातियों के दोबारा सैंपल मंगलवार को लिए गए। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. रोहित वर्मा ने बताया कि दोनों गांवों में 28 जमाती रुके हुए थे। इनको मेघपुर के एक प्राथमिक विद्यालय में 14 दिन पहले क्वारंटाइन किया गया था। मंगलवार को उनकी दोबारा सैंपलिंग की गई।

हॉटस्पॉट की सुरक्षा बढ़ाई पुलिस लाइन से गया फोर्स

जिले में लगातार हॉटस्पॉट की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार को जागृति विहार का सेक्टर सात 24वां हॉटस्पॉट बन गया। देर शाम पुलिस लाइन से सभी हॉटस्पॉट की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त फोर्स पहुंच गया। हॉटस्पॉट का सख्ती से पालन कराने के लिए अतिरिक्त पुलिस तैनात कर दी गई है। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि मंगलवार रात को सभी हॉटस्पॉट की सुरक्षा के लिए पुलिस लाइन से 250 कर्मचारियों को लगा दिया गया। सील क्षेत्रों में भी अब पुलिस सख्ती से निपटेगी। घरों से बाहर घूमने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील भी की जा रही है। वहीं, दिन में अधिकारियों ने शहर से लेकर देहात तक के सभी हॉटस्पॉट का निरीक्षण किया था। इस दौरान तैनात पुलिसकर्मियों से एहतियात कि साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए थे।

बिजनौर में एक डॉक्‍टर को कोरोना संक्रमण 

बिजनौर जिले के चांदपुर के मोहल्ला कायस्थान का 55 वर्षीय एक प्राइवेट चिकित्सक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। शुगर और हार्ट की समस्या के चलते किया गया था मेरठ रेफर। मेरठ में हुआ कोरोना टेस्ट। हालात बताई जा रही गंभीर। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मेरठ प्रशासन ने बिजनौर प्रशासान को सूचना इसकी सूचना दे दी है। इसके बाद चिकित्सक के 6 परिजनों समेत 16 लोगों को किया गया क्वारंटाइन। कोरोना पॉजिटिव मिले एक युवक के मोहल्ले में है चिकित्सक का क्लीनिक। सूचना पर प्रशासन ने मोहल्ले को किया सील। लोगों की आवाजाही पर लगाई रोक। बिजनौर में कोरोना पॉजिटिव की अब 28 हुई संख्या। 

बुलंदशहर में 12 कोरोना संक्रमित

बुलंदशहर में 12 में कोरोना मिला है, इन सभी को क्वांरटाइन स्थल से जेपी हॉस्पिटल चिट्टा शिफ्ट किया जा रहा है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 52 हो गई है। इनमें एक की मौत हो चुकी है और पांच कोरोना मुक्त हो चुके हैं, जबकि 46 का इलाज किया जा रहा है। रविवार की देर रात स्वास्थ विभाग को कुल 116 ब्लड सैंपल की रिपोर्ट मिली। इसमें शिकारपुर के एक युवक को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। युवक के पिता पहले से पॉजिटिव है और इलाज के लिए भर्ती हैं। इनमें 95 रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 20 की दोबारा जांच होगी। अब जिले में पॉजिटिव केसों की संख्या 52 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.