Move to Jagran APP

LIVE Meerut Coronavirus News Update: कोरोना से युवक की मौत, मुजफ्फरनगर में चार, मेरठ में तीन व सहारनपुर में दो लोग संक्रमित

Meerut Coronavirus News LIVE Update मेरठ में कोरोना से मंगलवार की रात को एक की मौत हो गई तो वहीं पांच और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। अब संख्‍या 345 हो गई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 01:20 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 09:42 PM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: कोरोना से युवक की मौत, मुजफ्फरनगर में चार, मेरठ में तीन  व सहारनपुर में दो लोग संक्रमित
LIVE Meerut Coronavirus News Update: कोरोना से युवक की मौत, मुजफ्फरनगर में चार, मेरठ में तीन व सहारनपुर में दो लोग संक्रमित

मेरठ, जेएनएन। कोरोना के नए मरीजों के आंकड़ों में उतार चढ़ाव बना हुआ है। मंगलवार को जिले में पांच मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई, जिससे संख्या 345 तक पहुंच गई। टीपी नगर एक डाक्टर भी संक्रमित हुए हैं। अब तक 21 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं सहारनपुर और बागपत में भी एक एक मरीज में कोरोना होने की पुष्टि हुई है। सहारनपुर में संख्‍या 204 हो गई है।

loksabha election banner

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि मंगलवार को मेडिकल कालेज की लैब में 304 मरीजों की जांच की गई, जिसमें तीन में वायरस मिला। दो मरीजों की पुष्टि निजी लैब ने की है। टीपीनगर के पास क्लीनिक संचालित करने वाले 41 साल के शुगर रोग विशेषज्ञ में कोरोना वायरस मिलने से डाक्टरों में भी हड़कंप मच गया। डाक्टर इलाज के लिए मैक्स अस्पताल चले गए, जहां मेरठ के एक डाक्टर पहले से भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग ने माना है कि दोनों डाक्टरों की तबीयत सामान्य बनी हुई है।

केसरगंज मंडी के 37 साल के एक व्यापारी में भी संक्रमण मिला है, ऐसे में यहां से निकली चेन फिर सक्रिय हो गई। जाकिर कोलोनी के 18 साल के एक युवक में कोरोना मिला। वो हाल में महाराष्ट्र के नागपुर से मेरठ आया था। जैदी फार्म हाउस के गनशाट के मरीज के संपर्क में आने पर 24 साल की एक महिला भी बीमार मिली है। रायगढ़ से आए खरखौदा निवासी 28 साल के एक कारपेंटर में भी वायरस संक्रमण हो गया है। विभाग ने माना है कि इन मरीजों के कांटेक्ट में डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की जांच की जाएगी। देर रात तक सभी मरीजों को कोविड वार्डों में भर्ती करवा दिया गया।

...डाक्टरों की तरफ लपक रहा कोरोना

मेरठ मेडिकल कालेज के डाक्टर कोरोना से अब तक सुरक्षित रहे, किंतु निजी डाक्टरों पर वायरल हमला बोलने में सफल रहा। स्वास्थ्य विभाग पता नहीं कर पाया है कि डाक्टर कहां से संक्रमित हुए। सदर में क्लीनिक संचालित करने वाले साकेत निवासी डाक्टर रवींद्रपुरी के सब्जी व्यापारियों के इलाज के दौरान बीमार हुए। किंतु इसके बाद दिल्ली रोड के फिजिशियन और अब टीपी नगर के फिजिशियन को कोरोना होने की कड़ी नहीं जुड़ पा रही है। माना जा रहा है कि मरीजों से संक्रमण इन तक पहुंचा।

सोमवार को शास्त्रीनगर में क्लीनिक संचालित करने वाले आयुर्वेदाचार्य की कोरोना से मौत हो गई। 50 से ज्यादा डाक्टर निजी लैब से कोरोना की जांच करवा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ भी सुरक्षित रहा, जबकि पीएल शर्मा से तीन लोग संक्रमित हो गए। खैरनगर की एक आशा भी कोरोना पाजिटिव मिली। उधर, मेडिकल इमरजेंसी में पांच बार संक्रमित मरीज पहुंचने के बावजूद कोई स्टाफ बीमार नहीं हुआ, जिससे कैंपस में सभी को राहत मिली।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.