Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News: मेरठ में कोरोना व तेज बुखार से तीन की मौत, भर्ती के लिए अस्‍पतालों के बाहर पड़े मरीज

मेरठ में कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है। अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की कमी हो रही तो कहीं मरीजों की अव्‍यवस्‍थता के कारण मौते हो जा रहीं हैं। सोमवार को भी कई अस्‍पतालों में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। दोपहर तक एक व्‍यापारी समेत तीन की मौत हो गई।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 08:45 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 02:59 PM (IST)
Meerut Coronavirus News: मेरठ में कोरोना व तेज बुखार से तीन की मौत, भर्ती के लिए अस्‍पतालों के बाहर पड़े मरीज
सोमवार को मेरठ में एक व्‍यापारी समेत तीन की मौत हो गई।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News: जनपद में कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है। अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की कमी हो रही तो कहीं मरीजों की अव्‍यवस्‍थता के कारण मौते हो जा रहीं हैं। सोमवार को भी कई अस्‍पतालों में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। इलाज के लिए मरीज भटकते रहे। सोमवार को एक व्‍यापारी समेत तीन की मौत हो गई। वहीं प्राइवेट और मेडिकल कॉलेज के बाहर भर्ती होने के लिए मरीज परेशान नजर आए। इसके अलावा कई तीरमदार बाहर से ही ऑक्‍सीजन का सिलेंडर खरीदकर परिजनों को देते हुए नजर आए। 

loksabha election banner

कोरोना से तीन की मौत

सोमवार को बोंबे बाजार के व्यापारी कुलदीप सिंह बक्शी (72) की मृत्यु हो गई है। उनका प्रतिष्ठान लंदन बैटरी हाउस है। तीन दिनों से बुखार में थे। रात 3 बजे दम तोड़ दिया। वह सदर व्यापार मंडल में मंत्री व संरक्षक रह चुके हैं। बोंबे बाजार में ही सदर व्यापार मंडल के कोषाध्यक्ष विशाल आनंद के पिता शंभूनाथ आनंद की मृत्यु हो गई है। बोंबे बाजार में सौगात गिफ्ट गैलरी की दुकान है। परिवार बागपत रोड पर रहता है। सदर बाजार स्थित रवींद्र पान वाले के बडे भाई की मृत्यु कोरोना से हुई है। सदर बाजार के व्यापारी दहशत में हैं। आज दोपहर 3 बजे बैठक बुलाई है। जिसमें सदर बाजार बंद करने के लिए निर्णय होगा। 

रविवार को एक दिन में कोरोना केस घटने के बाद फिर से रफ्तार बढ़ गई। जिले में संक्रमण की दर 22 फीसद पार हुई, और 1501 मरीज मिले, वहीं एक दिन में सर्वाधिक 17 मरीजों की मौत हो गई। यह मौतों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में सात की मौत दी गई है, जबकि इससे अलग रजबन में पति-पत्नी, गंगानगर में अधिवक्ता के पिता एवं भाई को संक्रमण ने निगल लिया। कैंट बोर्ड और निगम के पार्षद के अतिरिक्त निजी अस्पतालों में कई मरीजों ने दम तोड़ दिया है। यह आंकड़ा 20 से भी ज्यादा हो सकता है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि रविवार को 6559 सैंपलों की जांच में 1501 संक्रमित मिले। होम आइसोलेशन में रहने वालों की संख्या 4975 तक पहुंच गई है। उधर, मेडिकल कालेज में चार सौ से ज्यादा संक्रमित और संदिग्ध मरीज भर्ती हैं, जहां कुल 12 मरीजों की मौत हुई है। इसमें छह मेरठ के रहने वाले थे।

तीन अस्पतालों को गाजियाबाद से मिली रेमडेसिविर: ड्रग इंस्पेक्टर पवन शाक्य ने बताया कि रविवार को सुभारती, न्यूटीमा एवं आनंद अस्पताल को 60 वायल उपलब्ध कराया गया है। गाजियाबाद से सीधे इन अस्पतालों को इंजेक्शन भेजे गए। जिले में भारी संकट बना हुआ है।

सदर तहसील में लेखपाल, अमीन समेत 12 संक्रमित मिले: कोरोना संक्रमण जनपद के प्रत्येक कोने में फैलता जा रहा है। चुनाव कार्यालय के सभी कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद रविवार को सदर तहसील के 12 कर्मचारियों के संक्रमित हो जाने की सूचना मिली है। इनमें कई लेखपाल और अमीन भी शामिल बताए जा रहे हैं। इस सूचना के बाद से तहसील के कर्मचारियों और अधिकारियों में खलबली मची है। तहसील भवन को अब सैनिटाइज कराया जाएगा। साथ ही वहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों का टेस्ट कराया जाएगा।

सरधना विधायक संगीत सोम के बेटा-बेटी संक्रमित

विधायक संगीत सोम के पुत्र-पुत्री कोरोना संक्रमित हो गए हैं। रविवार को बेटे तेजस के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। विधायक प्रतिनिधि शेखर सोम ने बताया कि शनिवार को बेटी हर्षिता की भी रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। सभी होम आइसोलेट हैं। शनिवार को सोम ने खुद को कोरोना जैसे लक्षण होने की जानकारी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.