Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News: कोरोना के 1278 नए मरीज मिले, 12 की मौत, संक्रमण दर 15 फीसद से अधिक

मेरठ में बुधवार को संक्रमण की दर 18.08 फीसद पाई गई। 7068 सैंपलों की जांच की गई जिसमें 1278 में वायरस की पुष्टि हुई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 940 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। हालात लगातार बेकाबू बने हुए हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 07:14 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 07:14 AM (IST)
Meerut Coronavirus News: कोरोना के 1278 नए मरीज मिले, 12 की मौत, संक्रमण दर 15 फीसद से अधिक
शहर में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।

मेरठ, जेएनएन। शहर कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। बुधवार को संक्रमण की दर 18.08 फीसद पाई गई। 7068 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 1278 में वायरस की पुष्टि हुई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 940 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, जबकि 5434 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। बताया कि कोरोना अपने पीक पर पहुंच चुका है। संक्रमण की दर लगातार 15 से ज्यादा बनी हुई है। मेडिकल कालेज में मेरठ के सात, आनंद अस्पताल में दो और एक निजी कोविड केंद्र में एक की मौत की जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि निजी अस्पताल पोर्टल पर मौतों की जानकार चढ़ा नहीं रहे हैं। अधिकारियों का अनुमान है कि बुधवार को भी मरने वालों की संख्या बीस से ज्यादा है।

loksabha election banner

दिल्ली से मेरठ ला रहे सिलेंडर

कोरोना महामारी के बीच मेरठ में आक्सीजन का भारी संकट बना हुआ है। सिलेंडर नहीं भरे जा रहे हैं, ऐसे में मरीजों के दिल्ली में रहने वाले रिश्तेदार वहां से सिलेंडर भरवाकर पहुंचा रहे हैं। बुधवार रात परतापुर में कई युवक बाइक पर सिलेंडर लाते देखे गए। उनसे बात करने पर पता चला कि दिल्ली में सिलेंडर में गैस उपलब्ध होने लगी है। इस वजह से लोग मेरठ में आक्सीजन पहुंचा रहे हैं।

आक्सीजन न मिलने पर सीएमओ आवास में कूदे लोग

आक्सीजन संकट से कानून व्यवस्था के लिए भी चुनौती खड़ी हो गई है। बुधवार रात सीएमओ आवास में दो लोग अंदर घुस गए, और आक्सीजन न मिलने की बात कहते हुए हंगामा किया। सीएमओ ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वो अभद्रता करते हुए वहां से चले गए। प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर भी टिप्पणी की। सीएमओ ने एसपी सिटी को फोन पर प्रकरण से अवगत कराया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.