Move to Jagran APP

चौथे दिन भी नहीं बुझी कूड़े की आग

सरधना में तहसील रोड स्थित कूड़ा डंपिंग ग्राउंड में आग चौथे दिन भी सुलगती रही। इससे उठे धुएं से लोगों को सास लेने में परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 07:10 PM (IST)
चौथे दिन भी नहीं बुझी कूड़े की आग
चौथे दिन भी नहीं बुझी कूड़े की आग

मेरठ, जेएनएन। सरधना में तहसील रोड स्थित कूड़ा डंपिंग ग्राउंड में आग चौथे दिन भी सुलगती रही। इससे उठे धुएं से लोगों को सास लेने में परेशानी हो रही है। हालांकि, पालिका के अफसरों का दावा है कि नपा का पानी का टैंकर भेजकर रोज आग बुझाई जा रही है और आग लगाने वाले की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

दिन ढलते ही मैदान में पड़े कूड़े के ढेर में कोई आग लगा देता है। इस उठने वाले जहरीले धुएं से आसपास के मोहल्ले के लोगों को सास लेने में परेशानी होती है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार नगरपालिका में शिकायत की और टीम भी आई। लेकिन, वह खानापूíत कर चले जाते है। इसके बावजूद भी नपाकर्मी रोज आ रहे हैं और दिन कूड़ा डालकर जा रहे हैं। बता दें कि इस अवैध डंपिंग ग्राउंड में चार दिन से आग सुलग रही है। इसके चलते लोग हलकान है। क्षेत्र में वायू प्रदूषण भी फैल रहा है। हालांकि, इस मार्ग पर जनप्रतिनिधि सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का आवागमन रहता है। इसके बावजूद भी किसी का ध्यान जलते कूड़े पर नहीं है।

संगठन भी नहीं आ रहे आगे

अवैध कूड़े गाउंड में पालीथिन की भरमार है। इसके जलने पर निकलने वाले धुएं से पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है। नगर में कुछ संगठन भी है। जो पर्यावरण को सहेजने के लिए प्रयासरत हैं। लेकिन, वह भी पर्यावरण को बचाने के लिए इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं। पर्यावरण समिति के संरक्षक रिहान मलिक ने बताया कि इस मामले को लेकर डेढ़ साल पहले ज्ञापन सौंपा था। अब वह जल्द ही दूसरा ज्ञापन अधिकारियों को सौंपेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.