Move to Jagran APP

Farmers Protest: मेरठ के मवाना में किसान सभा पदाधिकारियों ने जलाई कृषि कानून की प्रतियां

केंद्र सरकार के कृषि कानून का चौतरफा विरोध जारी है। सोमवार को यहां मेरठ के मवाना में जिला किसान सभा के पदाधिकारियों ने गाजीपुर बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कृषि कानून की प्रतियां जलाकर अपना विरोध प्रकट किया।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 12:06 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 12:06 PM (IST)
Farmers Protest: मेरठ के मवाना में किसान सभा पदाधिकारियों ने जलाई कृषि कानून की प्रतियां
मेरठ के मवाना में सोमवार को कृषि कानून की प्रतियां जलाई गईं।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध का सिलसिल थमता नजर नहीं आ रहा है। यहां मवाना में जिला किसान सभा के पदाधिकारियों ने गाजीपुर बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को मवाना तहसील के गांव कोहला में चौ. रणवीर सिंह के आवास पर कृषि कानून की प्रतियां जलाकर विरोध जताया। साथ ही किसानों से 26 जनवरी की परेड में दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया गया।

loksabha election banner

एकजुट है किसान

इस मौके पर किसान सभा के वरिष्ठ कार्यकर्ता जगदीश कोहला ने कहा कि सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून किसी तरह भी किसानों के लिए हितकर नहीं है। जब तक तीनों कानून वापस नहीं लिए जाते हम इसका विरोध करते रहेंगे। रणवीर सिंह ने कहा कि सरकार अपनी दमनकारी नीति चलाकर किसान आंदोलन को कुचलना चाहती है, लेकिन सरकार ये जान ले कि देश का किसान जाग चुका है।

यह लोग रहे मौजूद

अब यह किसान आंदोलन न होकर जन आंदोलन बन चुका है।  संगठन के मंडलीय सचिव कामरेड जितेंद्र पाल सिंह ने कहा कि कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर देश के लगभग 70 करोड़ किसानों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। कृषक कानून की प्रतियां फूंकने वालों में मनजीत सिंह उर्फ बिल्लू, सतपाल सिंह, त्रिलोकी सिंह, लोकेश, रामकुमार, आदेश प्रधान, राजीव कुमार, तेजवीर सिंह, धर्मवीर सिंह आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.