Move to Jagran APP

कस्तूरबा गांधी विद्यालय की बेटियों ने जीते पदक

कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं के लिए दो दिनी खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। दोनों दिन अलग-अलग खेलकूद प्रतियोगिताओं में बालिकाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और पदक जीते। इसमें दौड़ शॉटपुट डिस्कस जैवलिन थ्रो बैडमिंटन आदि तरह के खेल हुए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 05:00 AM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 06:11 AM (IST)
कस्तूरबा गांधी विद्यालय की बेटियों ने जीते पदक
कस्तूरबा गांधी विद्यालय की बेटियों ने जीते पदक

मेरठ, जेएनएन। कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं के लिए दो दिनी खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। दोनों दिन अलग-अलग खेलकूद प्रतियोगिताओं में बालिकाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और पदक जीते। इसमें दौड़, शॉटपुट, डिस्कस, जैवलिन थ्रो, बैडमिंटन आदि तरह के खेल हुए। 200 मीटर दौड़ में मेरठ की साजिया प्रथम रहीं। 400 मीटर दौड़ में सरूरपुर की फरीदा प्रथम, 600 मीटर दौड़ में परीक्षितगढ़ की फिजा प्रथम रहीं। इसी तरह डिस्कस थ्रो में मेरठ की रजनी प्रथम, जैवलिन थ्रो में मेरठ की नाजिया त्यागी प्रथम, 100 मीटर दौड़ में मेरठ की नाजिया प्रथम, लंबी कूद में मेरठ की रजनी प्रथम, ऊंची कूद में खरखौदा की वंशिका प्रथम रहीं। 100 गुणा चार रिले दौड़ में मेरठ की टीम विजेता रही।

loksabha election banner

कबड्डी प्रतियोगिता में भी मेरठ प्रथम, खरखौदा द्वितीय व सरूरपुर तीसरे स्थान पर रहा। बैडमिंटन एकल प्रतियोगिता में मेरठ की अजरा प्रथम व सरूरपुर की खुशी द्वितीय रहीं। बैडमिंटन युगल में खरखौदा की वंशिका व निशा प्रथम रहीं। प्रतियोगिता के दूसरे दिन शनिवार को हुई खो-खो प्रतियोगिता में सरूरपुर प्रथम व मेरठ द्वितीय रहा। वालीबॉल में भी सरूरपुर प्रथम व मेरठ दूसरे स्थान पर ही रहा। तेज गति साइकिल रेस में परीक्षितगढ़ की गुड़िया प्रथम और मेरठ की रजनी द्वितीय रहीं। दोनों दिन की प्रतियोगिताओं में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित एडी बेसिक राजेश कुमार श्रीवास्तव व वित्त एवं लेखाधिकारी मनीष कुमार सिंह ने विजेता बालिकाओं को सम्मानित किया। प्रतियोगिता के आयोजन में अनुराधा सोम, जितेंद्र सिंह, मनीषा, पवन, अनु देशवाल, उमेश, संगीता आदि अनुदेशकों का योगदान रहा। विवि की खबर : परीक्षा के पूर्व कक्षाओं में कराई सफाई

मेरठ : चौ. चरण सिंह विवि की मुख्य परीक्षाएं चल रही हैं। जिन कॉलेजों में परीक्षा नहीं चल रही हैं उन्हें 22 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। जहां परीक्षा चल रही है वहां हर दिन परीक्षा के पूर्व स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं। यूजीसी द्वारा जारी दिशा निर्देश के साथ ही प्रमुख सचिव मोनिका एस गर्ग ने सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कराने के पूर्व कक्षाओं के डोर नॉब, स्विच व हैंड रेलिंग व मेज कुर्सियों को अल्कोहल युक्त सेनेटाइजर से साफ कराने को कहा गया है।

यह व्यवस्था हर परीक्षा केंद्र पर हर दिन और पाली की परीक्षा के पूर्व करने को कहा गया है। परीक्षा केंद्रों में हर कक्षा की सफाई के साथ ही कक्षा में टिसू पेपर भी रखने को कहा गया है। टिसू पेपर को निस्तारित करने के लिए पैडल बिन वाले प्लास्टिक बैग भी कक्षाओं में अनिवार्य रूप से रखने हैं। उधर, विवि परिसर स्थित पुस्तकालय के अध्यक्ष डा. जमा अहमद सिद्दिकी ने बताया कि शनिवार को लाइब्रेरी खुली थी, लेकिन कोरोना वायरस से बचाव को देखते हुए 22 मार्च तक पुस्तकालय को बंद कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.