Move to Jagran APP

Kanwad Yatra 2020: कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी व हरियाणा के प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक में लिया बड़ा निर्णय

Kanwad Yatra 2020 postponed कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी व हरियाणा के प्रशासनिक अधिकारियो ने की बैठक कांवड़ यात्रा स्थगित घर पर रहें शिवभक्‍त।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 03:15 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 03:15 PM (IST)
Kanwad Yatra 2020: कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी व हरियाणा के प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक में लिया बड़ा निर्णय
Kanwad Yatra 2020: कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी व हरियाणा के प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक में लिया बड़ा निर्णय

शामली, जेएनएन। कोरोना वायरस का असर इस बार कांवड़ यात्रा पर भी है। सोमवार को उत्तर प्रदेश व हरियाणा के प्रशासनिक अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा को लेकर बैठक की। कोरोना महामारी को देखते हुए कांवड़ यात्रा पर इस बार रोक रहेगी। इस बार शिवभक्त अपने घरों पर ही रहें, कांवड़ यात्रा में शामिल ना हो, हरियाणा यूपी बोर्ड पर हर दिन संघन चैकिंग अभियान चलाया जाए।

loksabha election banner

सावन के पवित्र महीने में शिवभक्त हरियाणा, यूपी आदि राज्यों से बड़ी संख्या में गंगाजल लेने के लिए हरिद्वार जाते हैं। जो पैदल या अन्य संसाधनों से गंतव्य के लिए रवाना होते हैं। इस साल कोरोना महामारी को देखते हुए प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि इस बार कांवड़ यात्रा नहीं निकाली जाएगी, कोई भी शिवभक्त कांवड़ यात्रा मे शामिल नहीं होगा। प्रदेश सरकार के निर्देश ओर कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सोमवार को डीएम शामली जसजीत कौर व एसपी विनीत जायसवाल यूपी हरियाणा बोर्ड पर स्थित पेट्रोल पम्प पर पहुंचे, उन्होंने वहां पर हरियाणा के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की, बैठक में कांवड़ यात्रा को लेकर चर्चा की गयी। बताया गया कि कोरोना महामारी के बीच सरकार ने इस बार कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह बैन किया है। हर हाल में नियमों का पालन कराया जाए। आम लोगों को यात्रा स्थगित करने की सूचना देने के लिये बड़े स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाये। यदि इसके बाद भी कोई श्रध्दालु नियमों का उल्लघंन करते हैं तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाये। इस दौरान यूपी व हरियाणा के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.