Move to Jagran APP

ताल ठोक कर कबड्डी.कबड्डी से हुई ललकार

चौ. चरण सिंह विवि की अंतर महाविद्यालयी पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता में मंगलवार को कॉलेजों की टीमों ने दमदार प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 09:00 AM (IST)
ताल ठोक कर कबड्डी.कबड्डी से हुई ललकार
ताल ठोक कर कबड्डी.कबड्डी से हुई ललकार

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विवि की अंतर महाविद्यालयी पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता में मंगलवार को कॉलेजों की टीमों ने दमदार प्रदर्शन किया। प्रतिद्वंद्वी पाले में कोई प्वाइंट लेकर ताल ठोकते हुए लौटा तो कोई चित होकर प्वाइंट गंवाकर। मैच दर मैच यह सिलसिला चला और जोश और जुनून साफ दिखाई दिया। पहले दिन नॉकआउट मैचों के बाद क्वार्टरफाइनल को पार करते हुए चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंची। भामाशाह पार्क में आयोजित प्रतियोगिता में एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद, गायत्री कॉलेज बड़ौत, मेरठ कॉलेज और जेवी कॉलेज बड़ौत की टीमें शामिल हैं। प्रतियोगिता में विवि से मान्यता प्राप्त 22 कॉलेजों की टीमों ने हिस्सा लिया।

prime article banner

कोई एक खेल जरूर खेलें

प्रतियोगिता का शुभारंभ मेरठ-सहारनपुर के उपनिदेशक मंडी पुष्पराज सिंह ने की। उन्होंने कबड्डी खेल की तारीफ करते हुए खिलाड़ियों को किसी न किसी खेल में प्रतिभाग जरूर करने के लिए प्रेरित किया। 22 टीमों में 12 नॉकआउट मैच खेले गए और उसके बाद चार क्वार्टरफाइनल मैच हुए। बुधवार को प्रतियोगिता में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले होंगे। इसी प्रतियोगिता से अंतर विवि प्रतियोगिता के लिए सीसीएसयू की टीम गठित होगी। आयोजन की अध्यक्षता मेरठ कॉलेजिएट प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. रामकुमार गुप्ता ने की। आयोजन सचिव डा. वीरेंद्र कुमार ने टीमों को प्रोत्साहित किया। नॉकआउट मैचों में इन टीमों ने ली बढ़त

मेरठ कॉलेज की ओर से आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के पहले नॉकआउट मैच में एसएसएमवी कॉलेज शिकारपुर ने डीएवी कॉलेज बुलंदशहर को 42:38 से हराया। एनसीपीई नोएडा ने वेदराम कॉलेज गुलावठी को 52:15 से, जेवी जैन कॉलेज सहारनपुर ने एमएस कॉलेज सहारनपुर को कांटे की टक्कर वाले मैच में 36:34 से, एमएम कॉलेज खेकड़ा ने एसजी पीजी सरूरपुर को 40:26 से हराकर बढ़त ली। आरवीसी हायर एजुकेशन गाजियाबाद टीम न आने पर आइपी कॉलेज कैंपस-2 बुलंदशहर और एसडी कॉलेज मुजफ्फरनगर के न आने पर रुद्रा इंस्टीट्यूट नानपुर को वॉकओवर मिला। जीएमवी रामपुर ने एनआरईसी कॉलेज खुर्जा को 49:34 से, एनसीपीई नोएडा ने आइपी कैंपस-एक बुलंदशहर को 39:12 से, एमएम कॉलेज खेकड़ा ने एसएसएमवी कॉलेज शिकारपुर को 30:09 से, रुद्रा इंस्टीट्यूट नानपुर ने कांटे की टक्कर वाले मैच में एनसीपीई नोएडा को 39:38 के प्वाइंट सेट से हराया। अंतिम दो मैचों में जेवी जैन कॉलेज सहारनपुर ने एसएसएसएस कॉलेज रासना को 21:16 और जीएमवी रामपुर ने आइपी कैंपस-2 को 54:42 के प्वाइंट सेट से हराकर बढ़त ली।

क्वार्टरफाइनल में जीतकर यह पहुंचे सेमीफाइनल

-एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद ने एमएम कॉलेज खेकड़ा को 48:23 से हराया।

-गायत्री कॉलेज बड़ौत ने रुद्रा इंस्टीट्यूट नानपुर को 48:20 से हराया।

-मेरठ कॉलेज ने जेवी जैन कॉलेज सहारनपुर को 30:05 के सेट से हराया।

-जेवी जैन कॉलेज बड़ौत ने जीएमवी कॉलेज रामपुर को 37:05 के सेट से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.