Move to Jagran APP

जेई ने विधायक प्रतिनिधि पर जबरन वसूली और बंधक बनाकर मारपीट का लगाया था आरोप, मुकदमा चंद घंटों में खत्म Meerut News

सरधना के भाजपा विधायक संगीत सोम के प्रतिनिधि शेखर के खिलाफ जेई की तहरीर पर जबरन वसूली और कार्यालय में बंधक बनाकर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने चंद घंटों में ही जांच करने के बाद मुकदमे को खारिज कर दिया।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 09:33 AM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 09:33 AM (IST)
पुलिस ने जेई के द्वारा लिखाए गए मुकदमे को खत्‍म कर दिया है ।

मेरठ, जेएनएन। सरधना के भाजपा विधायक संगीत सोम के प्रतिनिधि शेखर के खिलाफ जेई की तहरीर पर जबरन वसूली और कार्यालय में बंधक बनाकर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने चंद घंटों में ही जांच करने के बाद मुकदमे को खारिज कर दिया। तर्क दिया कि विधायक कार्यालय की सीसीटीवी फुटेज में जेई हंसते हुए चाय पीते नजर आ रहे हैं। ऐसे में जेई का आरोप झूठा पाया गया है। सवाल है कि जब पुलिस की जांच में अवर अभियंता झूठे मिले तो उन पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई। उधर, विभागीय स्तर पर जेई का स्थानांतरण शहर के दूसरे सर्किल में कर दिया गया है।

loksabha election banner

विद्युत उपकेंद्र छुर पर तैनात अवर अभियंता विवेक मल्ल का आरोप था कि विधायक संगीत सोम के प्रतिनिधि शेखर ने काल करके विधायक कैंप कार्यालय पर बुलाया। आरोप था कि देर से पहुंचने पर जेई को शेखर ने कैंप कार्यालय में बंधक बनाकर मारपीट की और पचास हजार रुपये की मांग भी की। साथ ही पिठलोकर के ग्रामीण के खिलाफ दर्ज विद्युत चोरी की एफआइआर वापस लेने का दबाव बनाया। मुकदमा वापस नहीं लेने पर जान से मारने की धमकी दी। जेई की तहरीर पर सरधना पुलिस ने विधायक प्रतिनिधि शेखर के खिलाफ आइपीसी की धारा 386, 332, 342, 504,506 में मुकदमा दर्ज किया था। मंगलवार देर रात दर्ज हुए मुकदमे को चंद घंटों में ही पुलिस ने खत्म कर दिया। इंस्पेक्टर ब्रिजेश का कहना है कि पुलिस निष्पक्षता के साथ काम कर रही है।

विधायक सरधना संगीत सोम ने कहा- सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जेई की तरफ से लिखाया गया मुकदमा झूठा मिला, जिसे पुलिस ने खत्म कर दिया। जेई पर वसूली के आरोप लगे हैं। इससे पहले भी 2018 में मुंडाली में भी जेई के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। हालांकि हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं है। हमारी तरफ से पुलिस अफसरों को कहा गया था कि निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करें, चाहे आरोपित हमारा प्रतिनिधि ही क्यों न हो।

एक ही दिन में जेई के खिलाफ लगा शिकायतों का अंबार

सरधना: विधायक प्रतिनिधि शेखर पर मुकदमा दर्ज कराने वाले जेई के खिलाफ शिकायतों का अंबार लग गया। सीओ आरपी शाही ने बताया कि बुधवार को नसीम, प्रदीप, जावीर निवासी मुल्हेड़ा, रसीद, फरमूद पुत्र असगर, मुनन्वर पुत्र मुनफैद निवासी पिठलोकर ने जेई पर वसूली का आरोप है। विधायक संगीत सोम ने अपने वाट्सएप से दो आडियो भी भेजी हैं, जिनमें दावा किया गया कि लाइनमैन भी जेई द्वारा 40 हजार रकम वसूली की बात कह रहे हैं। जेई विवेक मल्ल का कहना है कि उन्हें फंसाने के लिए फर्जी तरीके से प्लानिंग की जा रही है।

छुर जेई का मेरठ स्थानांतरण

अवर अभियंता विवेक मल्ल का बुधवार देर रात विद्युत वितरण मंडल-द्वितीय, मेरठ में स्थानांतरण कर दिया गया है। इनके स्थान पर सरधना टाउन अवर अभियंता संजीव कुमार को छुर व सरूरपुर का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया। यह जानकारी अधीक्षण अभियंता एके सिंह द्वारा दी गई है। वहीं, दूसरी ओर अवर अभियंता विवेक मल्ल का कहना है कि जब ये लोग मेरी हत्या की बात कर सकते हैं तो ये लोग कुछ भी करा सकते हैं। मेरे ऊपर लगाए गए आरोप निराधार हैं।

एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि विधायक प्रतिनिधि पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। यदि जांच में कोई साक्ष्य नहीं मिला तो थाना पुलिस मुकदमा खत्म कर देगी। वहीं अवर अभियंता विवेक मल्ल ने कहा कि सत्ता के दबाव में आकर पुलिस ने मुकदमे को खत्म किया है। इससे आरोपितों का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कितने दबंग हैं। प्रतिनिधि पर कार्रवाई को ले विचार चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.