Move to Jagran APP

सड़कों पर पसरा जाम का झाम..अतिक्रमण ने किया समस्या में इजाफा

मवाना कस्बे में ईद के तीसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही सामान्य से कहीं ज्यादा होने के कारण कस्बे में शुक्रवार को दिनभर जाम लगा रहा। उधर सड़क किनारे खड़े वाहन व दुकान के बाहर रखा सामान समस्या को कहीं ज्यादा बढ़ाने में लगा रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 06:35 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 06:35 PM (IST)
सड़कों पर पसरा जाम का झाम..अतिक्रमण ने किया समस्या में इजाफा
सड़कों पर पसरा जाम का झाम..अतिक्रमण ने किया समस्या में इजाफा

मेरठ, जेएनएन। मवाना कस्बे में ईद के तीसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही सामान्य से कहीं ज्यादा होने के कारण कस्बे में शुक्रवार को दिनभर जाम लगा रहा। उधर, सड़क किनारे खड़े वाहन व दुकान के बाहर रखा सामान समस्या को कहीं ज्यादा बढ़ाने में लगा रहा।

prime article banner

कोरोना काल के चलते बकरीद पर ईद के लिए कुछ गाइड लाइन रही, जिसके चलते लोग एक दूसरे को मुबारकबाद देने के लिए लोग घरों पर गए। यह सिलसिला शुक्रवार को ज्यादा रहा। जिसके चलते सुबह से ही मवाना की सड़कों पर जाम के हालात बने रहे। पुलिसकर्मी वाहनों को सुचारू करने के लिए प्रयास करते रहे, लेकिन भीड़ बेकाबू रही। सुभाष चौक, चौहान चौक, फलावदा तिराहा और थाने के पास पूरे दिन जाम के हालात रहे। चौतरफा वाहनों के हार्न भी आगे निकलने के लिए गूंजते रहे। पालिका चेयरमैन अय्यूब कालिया का कहना है कि जल्द ही अतिक्रमण हटवाकर सड़क खाली कराई जाएगी, जिससे वाहन आराम से निकल सके।

दो दिन के लाकडाउन ने भी बढ़ा दी समस्या

कोरोना के मद्देनजर सरकार द्वारा वीकली लाकडाउन के चलते शनिवार व रविवार को बंदी के मद्देनजर भी मवाना में भीड़ ज्यादा दिखाई दी। दुकानों पर खरीदारी करने वाले लोग भी ज्यादा पहुंचे, जिसके चलते वाहनों की संख्या अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा रही।

अतिक्रमण भी बढ़ा रहा जाम

नगर में जाम का मुख्य कारण सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण है। आमजन की सुविधा के लिए बने फुटपाथ तक बेतहाशा अतिक्रमण है। बाइक, स्कूटर, कार, टाटा मैजिक, टाटा मैजिक आदि वाहन खड़े नजर आते हैं, जिससे वहां से पैदल निकल पाना भी मुश्किल हो जाता है। समस्या से निजात दिलाने के व्यापारिक व सामाजिक संगठन मांग उठा चुके हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

पुलिस ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ चालान व अन्य कार्रवाई करेगी। जिससे व्यवस्था को बनाया जा सके। यह अभियान जल्द शुरू होगा।

उदय प्रताप सिंह, सीओ मवाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.