Move to Jagran APP

Jam In Meerut: दिल्‍ली रोड पर विपरीत दिशा में दौड़े वाहन,दिनभर बने रहे जाम के हालात

रैपिड रेल के निर्माण कार्य के चलते दिल्ली रोड के ट्रैफिक को ट्रांसपोर्ट नगर से निकाला जा रहा है जो बागपत रोड से होते हुए फुटबाल चौराहे पर निकलता है। शुक्रवार को धर्मकांटे के सामने वाले कट से चालकों ने विपरीत दिशा में जाना शुरू कर दिया था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 12:20 AM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 12:20 AM (IST)
Jam In Meerut: दिल्‍ली रोड पर विपरीत दिशा में दौड़े वाहन,दिनभर बने रहे जाम के हालात
मेरठ में रामलीला मैदान के पास रैपिड कर्मचारियों ने खोला कट।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Jam In Meerut मेरठ में दिल्ली रोड पर शुक्रवार को लोगों ने जाम झेला। नवीन मंडी के पास स्थित धर्मकांटे वाले कट से वाहन विपरीत दिशा में पहुंच गए, जिससे दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। वहीं, रैपिड के कर्मचारियों ने रामलीला मैदान के पास का कट खोल दिया।

loksabha election banner

रैपिड रेल के निर्माण कार्य के चलते दिल्ली रोड के ट्रैफिक को ट्रांसपोर्ट नगर से निकाला जा रहा है, जो बागपत रोड से होते हुए फुटबाल चौराहे पर निकलता है। शुक्रवार को मंडी के पास स्थित धर्मकांटे के सामने वाले कट से चालकों ने विपरीत दिशा में जाना शुरू कर दिया, जिससे दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात बाधित हो गया। दिनभर वाहनों की कतारें लगी रही। वहीं, रामलीला मैदान के पास स्थित कट को रैपिड के कर्मचारियों ने उसे खोल दिया था। इसकेे चलते माधवपुरम से निकलने वाले वाहन चालकों ने कट का इस्तेमाल किया तो वहां भी जाम की स्थिति बननी शुरू हो गई थी।

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि नवीन मंडी के पास स्थित कट पर ड्यूटी लगा दी जाएगी, ताकि कोई विपरीत दिशा में ना जाए। जबकि रामलीला मैदान के पास स्थित कट को खोले जाने की जानकारी से इंकार किया। इस संबंध में उनहोंने रैपिड के अधिकारियों से बात करने के लिए कहा है। वहीं, एनसीआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि ट्रैफिक डायवर्जन बड़ी चुनौती है, इसलिए अभी कुछ नए कट खोलकर और कुछ को बंद करके ट्रायल किया जा रहा है, ताकि यह पता चल सके कि उस हिस्से में लंबे समय तक के लिए ट्रैफिक को किस तरीके से रोका जा सकेगा। क्योंकि जल्द ही उस हिस्से में बड़े कार्य की शुरुआत हो जाएगी, जिसके बाद कोई भी कट नहीं खोला जाएगा। कट खोलने और बंद करने की जानकारी ट्रैफिक विभाग को दे दी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.