Move to Jagran APP

करोड़ों की धोखाधड़ी में इंस्पेक्टर नरगिस खान पति समेत गिरफ्तार

एक करोड़ 72 लाख की धोखाधड़ी में महिला इंस्पेक्टर नरगिस खान और उनके पति सुरेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों अपने लखनऊ के अलीगंज स्थित फ्लैट में छिपकर रह रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 10:11 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 10:11 AM (IST)
करोड़ों की धोखाधड़ी में इंस्पेक्टर  नरगिस खान पति समेत गिरफ्तार
करोड़ों की धोखाधड़ी में इंस्पेक्टर नरगिस खान पति समेत गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। एक करोड़ 72 लाख की धोखाधड़ी में महिला इंस्पेक्टर नरगिस खान और उनके पति सुरेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों अपने लखनऊ के अलीगंज स्थित फ्लैट में छिपकर रह रहे थे। नरगिस खान की तैनाती फिलहाल पुलिस के को-आपरेटिव सेल बरेली में है। दबिश के दौरान सुरेश यादव ने छत से कूदकर भागने का प्रयास भी किया लेकिन पुलिस की घेराबंदी की वजह से नाकाम रहे।

loksabha election banner

गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाले सेवानिवृत्त उप श्रमायुक्त रोशन लाल की पत्‍‌नी उमा देवी ने फरवरी 2021 को ए ब्लाक शास्त्रीनगर में रहने वाली महिला इंस्पेक्टर नरगिस खान उनके पति सुरेश यादव, भाई खालिद रऊफ और लिपिक जितेंद्र सिंह बोरा तथा दो अन्य के खिलाफ गाजियाबाद के कविनगर थाने में 1.72 करोड़ की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने मुकदमे में आइसीआइसीआइ बैंक के प्रबंधक सोमपाल को भी आरोपित बनाया है। क्योंकि उन्होंने बिना जाच पड़ताल के फर्जी हस्ताक्षर पर लोन दे दिया। महिला इंस्पेक्टर के दबाव में गाजियाबाद के कविनगर थाने की पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी। उमा देवी ने एडीजी राजीव सभरवाल के समक्ष पेश होकर बताया कि कवि नगर इंस्पेक्टर अब्दुर रहमान सिद्दीकी नरगिस खान को बचा रहे है। इस पर एडीजी ने एएसपी को नरगिस खान और उनके पति की गिरफ्तारी के लिए लगाया। मंगलवार सुबह नरगिस खान अपने पति सुरेश यादव के साथ लखनऊ में अलीगंज स्थित यश अपार्टमेंट के सेक्टर सी स्थित फ्लैट में मौजूद थीं। गाजियाबाद के कविनगर थाने की टीम ने फ्लैट का घेराव कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की टीम दोनों को लखनऊ से कविनगर थाने में लेकर आ रही है। बता दें कि उससे पहले नरगिस खान के भाई रऊफ खान को भी पुलिस जेल भेज चुकी है। इंस्पेक्टर अब्दुर रहमान सिद्दीकी ने बताया कि नरगिस और सुरेश को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

गढ़ रोड पर है नंदिनी बार, शास्त्रीनगर में बना रखा आवास

महिला इंस्पेक्टर नरगिस खान ने मेरठ के शास्त्रीनगर में भी आवास बना रखा है। गढ़ रोड पर नौचंदी थाना क्षेत्र में उनका नंदिनी बार भी खुला हुआ है। सपा सरकार में सुरेश यादव का अफसरों पर बड़ा वर्चस्व रहा है। उस समय नरगिस खान भी मेरठ के महिला थाने में बतौर थाना प्रभारी पद पर तैनात थी। सिपाही से जूता पहनाने के मामले में नरगिस खान को निलंबित कर दिया गया था। साथ ही रेलवे स्टेशन से बरामद बच्ची को भिखारी गैंग को देने के मामले में भी नरगिस खान काफी चर्चा में रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.