Move to Jagran APP

सालाना 20 लाख करोड़ की पूंजी से बदलेगी देश की तस्वीर

आम बजट को लेकर भाजपाइयों में उत्साह है। इसकी एक तस्वीर मेरठ-हापुड़ क्षेत्र के सांसद राजेंद्र अग्रवाल की प्रेसवार्ता में भी नजर आई। सांसद ने कहा कि वित्त मंत्री ने सालाना 20 लाख करोड़ की पूंजी जुटाने के लिए बड़े कदम उठाए हैं जो देश के आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदल देंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 08:00 AM (IST)
सालाना 20 लाख करोड़ की पूंजी से बदलेगी देश की तस्वीर
सालाना 20 लाख करोड़ की पूंजी से बदलेगी देश की तस्वीर

मेरठ। आम बजट को लेकर भाजपाइयों में उत्साह है। इसकी एक तस्वीर मेरठ-हापुड़ क्षेत्र के सांसद राजेंद्र अग्रवाल की प्रेसवार्ता में भी नजर आई। सांसद ने कहा कि वित्त मंत्री ने सालाना 20 लाख करोड़ की पूंजी जुटाने के लिए बड़े कदम उठाए हैं, जो देश के आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदल देंगे। इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ रोजगार एवं सेवा क्षेत्र को भी नई ताकत मिलेगी। परिवहन और संचार के माध्यमों को विश्वस्तरीय किया जा रहा है।

loksabha election banner

शनिवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने होटल ओलिविया में प्रेसवार्ता के दौरान बजट की खूबियों पर चर्चा की। कहा कि गत पांच साल में देश में बड़े बदलाव की नींव पड़ी है। जन-धन, उज्ज्वला, सौभाग्य व आयुष्मान योजना के जरिए सरकार ने अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास किया है। सरकार ने नकदी से भ्रष्टाचार की गुंजाइश खत्म करने के लिए डिजिटल इकोनोमी पर जोर दिया है। एक करोड़ या उससे ज्यादा निकासी पर दो फीसद टैक्स लगेगा, जो कैशलेस के लिए बड़ी मुहिम है। सांसद ने कहा कि देश इकोनोमी में 11वें से छठवें स्थान पर पहुंच गया। डीजल के दामों पर बढ़ोतरी पर कहा कि बेहतर भविष्य के लिए सरकार नए स्रोतों से राजस्व जुटाती है और इसका निवेश आधारभूत ढांचा विकसित करने में होगा। इनकम टैक्स जमा करने में इंटरफेस खत्म हुआ। बजट में सभी वर्गो का ध्यान रखा गया है। देश ने मेक इन इंडिया के तहत बड़ी उपलब्धियां अर्जित की हैं। सांसद ने कहा कि थल से लेकर नभ तक देश ताकतवर और तकनीकी रूप से संपन्न हुआ है। प्रेस वार्ता में मुकेश सिंघल, मनिंदर पाल सिंह, रवींद्र भड़ाना, विमल शर्मा, संजय त्रिपाठी, संजीव गुप्ता, ललित नागदेव, कमल दत्त शर्मा, पीयूष शास्त्री, अजय गुप्ता, डा. चरण सिंह लिसाड़ी, विवेक रस्तोगी, मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा एवं अमित शर्मा, वीनस शर्मा, पवन भारद्वाज, अभिजीत दूबे, अंकुर गोयल, हर्ष गोयल, राजेंद्र प्रेमी व अन्य शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.