Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में राहत के साथ आफत भी लाई झमाझम बारिश, सड़कें लबालब और घरों में भी घुसा पानी Muzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर जिले में कई दिनों से भीषण गर्मी का दंश झेल रहे नागरिकों को झमाझम बारिश से राहत मिली है। वहीं दूसरी ओर शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 01:58 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 02:16 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में राहत के साथ आफत भी लाई झमाझम बारिश, सड़कें लबालब और घरों में भी घुसा पानी Muzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर में राहत के साथ आफत भी लाई झमाझम बारिश, सड़कें लबालब और घरों में भी घुसा पानी Muzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मुजफ्फरनगर जिले में कई दिनों से भीषण गर्मी का दंश झेल रहे नागरिकों को झमाझम बारिश से राहत मिली है। वहीं दूसरी ओर शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है। शहर के लोहिया बाजार, कृष्णापुरी, खालापार, किदवईनगर लद्धावाला, घास मंडी, शिवचौक, एसडी मार्केट आदि स्थानों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। बड़ी संख्या में लोगों ने बाल्टी और मग से घरों से पानी निकाला।

loksabha election banner

विद्युत आपूर्ति भी बाधित

बारिश के चलते कुछ समय के लिए विद्युत आपूर्ति भी बाधित रही। बारिश फसलों के लिए लाभदायक बताई जा रही है। जिला कृषि अधिकारी जसवीर सिंह तेवतिया ने बताया कि कई दिनों से बारिश न होने के चलते किसान धान की फसल में सिंचाई को तरस रहे थे। झमाझम बारिश होने से धान को बड़ा फायदा हुआ है। गन्ने की फसल के लिए भी बारिश लाभकारी है। 

मानसून की बिगड़ी थी चाल

इस हफ्ते देखा जाए तो मानसून की चाल वेस्‍ट यूपी में बिगड़ ही गई थी। पूरे सप्‍ताह में महज दो दिन ही बारिश हुई थी। शुक्रवार के बाद शनिवार को भी आसमान साफ नजर आया था और तेज धूप निकलने के संकेत साफ नजर आए। उमस और गर्मी से सामना हुआ था। अभी उसमभरा मौसम ही बने रहने की संभावना जताई जा रही थी। रविवार की सुबह हुई बारिश के बाद अब मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में अब बारिश के बाद ही कुछ राहत मिलने के आसार हैं। 

उमस और गर्मी ने किया बेहाल 

शुक्रवार की सुबह से ही उमस भरे मौसम से दिन की शुरुआत हुई थी। पूरे दिन गर्मी से खूब सताया। रात में भी मौसम गर्म बना रहा। हालांकि हल्‍के बादल भी आसमान पर नजर आ रहे थे, लेकिन बारिश नहीं हुई। गुरुवार को दिनभर निकली धूप ने परेशान किया, लेकिन कुछ समय के लिए घटाएं घिर आईं थी और हल्की बूंदाबांदी ने उमस को और बढ़ा दिया था। गुरुवार की सुबह से आसमान साफ नजर आया था। आसमान पर हल्‍के बादल जरूर नजर आए लेकिन बारिश के कोई आसार नहीं लग रहे थे। वेस्‍ट यूपी में अब मानसून की रफ्तार कमजोर पड़ गई है। दोपहर बाद ही हल्‍की बूंदाबांदी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.