Move to Jagran APP

अब राम मंदिर पर सियासत बन्द हो, किसान नौजवान और बेरोजगारी पर बात हो : इमरान मसूद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इमरान मसूद ने भाजपा पर सीधा निशाना साधा। कहा कि अब भाजपा को राम मंदिर पर सियासत बन्द कर देनी चाहिए।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 08:59 PM (IST)
अब राम मंदिर पर सियासत बन्द हो, किसान नौजवान और बेरोजगारी पर बात हो : इमरान मसूद
अब राम मंदिर पर सियासत बन्द हो, किसान नौजवान और बेरोजगारी पर बात हो : इमरान मसूद

मेरठ, जेएनएन। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इमरान मसूद ने भाजपा पर सीधा निशाना साधा। कहा कि अब भाजपा को राम मंदिर पर सियासत बन्द कर देनी चाहिए। किसान, नौजवान और बेरोजगारी पर अब बात करनी चाहिए।लेकिन भाजपा के नेता इन चीजों से विरक्त, इन चीजों के अतिरिक्त वो नफरत की ही बात करेंगे। इसलिए जगह जगह जाकर कांग्रेस कार्यकर्ता इस अलख को जगाने का काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

सोमवार को बुढ़ाना गेट स्थित कांग्रेस कार्यालय पर पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने कहा कि नौजवान बेरोजगार है। किसान और कामगार परेशान हैं। संस्थाओं को बर्बाद किया जा रहा है। इसलिए अब इन मुद्दों पर राजनीति होनी चाहिए। राम मंदिर को लेकर ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मौलाना साजिद रशीदी के विवादित बयान पर कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने कहा कि मौलाना साजिद रशीदी मेरे शहर से हैं। प्रधानमंत्री के साथ उनकी फोटो है। दिल्ली के चुनाव में 36 फीसद मुस्लिम भाजपा के साथ होने का दावा उन्होंने ही किया था। लेकिन एनएसए की कार्रवाई डॉ कफील पर होगी। जबकि भाजपा सरकार को मौलाना साजिद रशीदी पर एनएसए की कार्रवाई करनी चाहिए। पर भाजपा ऐसा नहीं करेगी। कांग्रेस राम मंदिर के शिलान्यास के बाद श्रेय लेने का काम कर रही है और एक विशेष वर्ग विचलित है। इस सवाल पर कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने कहा कि भाजपा ने जिस तरह यह प्रदशित किया है। वह गलत है। राम का मंदिर बने। देश के अंदर रहने वाले व्यक्ति का मन दुखी हो यह बेहतर नहीं है। सबको खुशी होनी चाहिए। इमरान ने कहा कि हमने पहले दिन से एक ही बात कही है कि जो कोर्ट का फैसला होगा, वह मानेंगे। कोर्ट का फैसला आने के बाद अब हम कोई सवाल खड़ा करने वाले नहीं हैं और सवाल होना भी नहीं चाहिए। जो सवाल खड़ा कर रहे हैं वह भाजपा के लोग हैं। हमने मौलाना साजिद रशीदी के रूप में सबूत दे दिया है।

डॉ कफील की रिहाई के लिए करेंगे आंदोलन

इमरान मसूद ने कहा कि कोरोना महामारी में जब देश को डॉक्टरों की जरूरत है तब उत्तर प्रदेश सरकार ने डॉ कफील को जेल में डाल रखा है। सपा नेता आजम खान को भी जबरदस्ती बन्द किया है। उनकी पार्टी ही उनके लिए खामोश है। यह उससे भी बड़ा दुर्भाग्य है। सरकार पर आरोप लगाया कि वह कोर्ट की कार्रवाई में अड़ंगा लगाने का काम कर रही है। यह लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन है। कांग्रेस डॉ कफील की रिहाई के लिए आंदोलन करेगी।

प्रदेश में अपराध का रिकार्ड

इमरान मसूद ने कहा कि प्रदेश में बदमाशों का सफाया होना चाहिए। लेकिन पुलिस अपराधी का जाति धर्म देखकर एनकाउंटर कर रही है। योगी सरकार में बदमाश की जाति धर्म देखकर निर्णय लिया जा रहा है। इमरान ने कहा कि हम उन ब्राम्हणों की हत्या की बात भी कर रहे हैं जो कि उत्तर प्रदेश में घोर जातिवादी चेहरे को उजागर कर रही है। इलाहाबाद में वकील की हत्या और हापुड़ में दुष्कर्म की घटना बताती है कि प्रदेश में एनकाउंटर की तरह अपराध का रिकार्ड भी बन रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.