Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2022: उमर अली ने घर पहुंचकर किया इमरान मसूद का स्वागत, प्रचार में उतरे मसूद

UP Assembly Election 2022 सियासत में एक दूसरे के धुर विरोधी रहे इमरान मसूद और पूर्व एमएलसी उमर अली भी कड़वाहट को भूला आखिर गले मिल गए। सपा में शामिल होने पर उमर अली ने इमरान मसूद के घर पहुंचकर बुके देकर इनका स्वागत किया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 06:30 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:30 AM (IST)
यूपी चुनाव 2022: उमर अली ने घर पहुंचकर किया इमरान मसूद का स्वागत, प्रचार में उतरे मसूद
यूपी चुनाव 2022: प्रचार में उतरे इमरान मसूद।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। सियासत में कब कौन किसका दुश्मन और मीत बन जाए कहा नहीं जा सकता। सहारनपुर की राजनीति में इन दिनों कुछ ऐसा ही हो रहा है। सियासत में एक दूसरे के धुर विरोधी रहे इमरान मसूद और पूर्व एमएलसी उमर अली भी कड़वाहट को भूला आखिर गले मिल गए। सपा में शामिल होने पर उमर अली ने इमरान मसूद के घर पहुंचकर बुके देकर इनका स्वागत किया। सहारनपुर की सियासत में इन दोनों के ही तल्ख रिश्ते रहे हैं। इमरान मसूद के सपा में आने के बाद रिश्ते बदल चुके हैं।

loksabha election banner

इमरान मसूद ने भी बेहट क्षेत्र की जनता से उमर अली को वोट देकर उन्हें विजयी बनाने की अपील क्षेत्र की जनता से की है। बेहट विधानसभा सीट पर सपा ने दिल्ली की शाही जामा मस्जिद के इमाम अहमद बुखारी के दामाद पूर्व एमएलसी उमर अली को प्रत्याशी बनाया है। बेहट सीट इमरान मसूद के दबदबे वाली मानी जाती है। 2007 में जब यह मुजफ्फराबाद सीट थी तब इमरान मसूद इस सीट से निर्दलीय विधायक चुने गए थे। 2012 और 2017 में उन्होंने कांग्रेस में रहते हुए यहां से नरेश सैनी को चुनाव लड़ाया था। 2017 के चुनाव में नरेश सैनी कांग्रेस से विधायक निर्वाचित हुए थे।

पिछले दिनों हुए दलबदल के खेल में इमरान मसूद सपा में जाकर इस सीट से टिकट मांग रहे थे। यह देख नरेश सैनी भाजपा में शामिल हो गए थे। समाजवादी पार्टी इस सीट पर पहले ही उमर अली को टिकट दे चुकी थी। इसके बाद अखिलेश यादव के आश्वासन पर इमरान ने सपा में रहकर ही पार्टी प्रत्याशियों को जितवाने का आश्वासन दिया था। इसके बाद शनिवार को नकुड़ से प्रत्याशी डा. धर्म सिंह सैनी और रविवार को उमर अली ने इमरान मसूद के घर पहुंचकर उनका स्वागत किया। इमरान मसूद ने भी उमर अली को आश्वस्त किया और जनता से उमर के पक्ष में वोट देने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.