Move to Jagran APP

Illegal Vehicle Cutting: मेरठ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कबाड़ी हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त

Illegal Vehicle Cutting मेरठ में वाहनों अवैध कटान को लेकर पुलिस ने बड़ी मुहिम छेड़ी हुई है। इस क्रम में हाजी गल्‍ला के बाद अब कबाड़ी हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। 300 पुलिसकर्मी को साथ लेकर पहुंचे थे एएसपी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 07:45 AM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 10:53 AM (IST)
Illegal Vehicle Cutting: मेरठ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कबाड़ी हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त
मेरठ में पटेल नगर स्थित दोनों कोठियों पर लगाई सील।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Illegal Vehicle Cutting मेरठ में सोतीगंज के हिस्ट्रीशीटर रहे कबाड़ी हाजी गल्ला के बाद हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई। एएसपी ने पुलिस फोर्स के साथ पहले मुनादी कराई। उसके बाद इकबाल की दोनों कोठियों को सील कर दिया। पुलिस की जांच में सामने आया कि अवैध कमाई से इकबाल ने पटेल नगर में दस करोड़ कीमत से दो कोठियां बनाई थीं। पुलिस कार्रवाई के दौरान ही हाजी इकबाल के स्वजन रिश्तेदारी में चले गए थे।

loksabha election banner

मेरठ में 20 कबाड़ियों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई

सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान रोकने को सांसद ने लोकसभा में मामला उठाया था और सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखा था। इसके बाद से सोतीगंज के कबाडिय़ों पर कार्रवाई के लिए अभियान चलाया गया। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कानूनी कार्रवाई करते हुए वाहनों का कटान बंद करा दिया। सोतीगंज के कुख्यात कबाड़ी हाजी गल्ला और हाजी इकबाल समेत 20 कबाडिय़ों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की गई। हाजी गल्ला और हाजी इकबाल को गैंगस्टर एक्ट में जेल भेज दिया था। इसके बाद हाजी इकबाल की संपत्ति की जांच की गई थी।

कराई गई मुनादी

रविवार को एएसपी सूरज राय पुलिस लाइन से करीब तीन सौ पुलिसकर्मी, लालकुर्ती और सदर बाजार थाने की पुलिस को लेकर पटेल नगर स्थित हाजी इकबाल की कोठियों पर पहुंचे। वहां मुनादी कराई गई। इसके बाद इकबाल के पौत्र से मकान की चाबी लेकर दोनों कोठियों को सील कर दिया। एएसपी ने बताया कि पुलिस ने दोनों कोठियों पर सील लगाकर जब्तीकरण की कार्रवाई पूरी कर ली है।

शनिवार को जेल से रिहा हुआ था इकबाल

हाजी इकबाल का अन्य मुकदमों में सदर बाजार पुलिस ने रिमांड नहीं बनवाया। पुलिस की लापरवाही के चलते शनिवार को कोर्ट से जमानत मिलने के बाद हाजी इकबाल रिहा हो गया था। सदर बाजार पुलिस अब इकबाल की तलाश कर रही है, क्योंकि सदर बाजार थाने से इकबाल एक मुकदमे में वांछित चल रहा है। फिलहाल इकबाल के बेटे अफजाल और इमरान जेल में बंद हैं। तीसरे बेटे अबरार की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। बता दें कि इकबाल, उसके बेटे इमरान, अफजाल और अबरार के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसकी विवेचना लालकुर्ती पुलिस कर रही थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.