Move to Jagran APP

सौ बीघा जमीन कब्जामुक्त, बनेगा क्रिकेट का मैदान व पिकनिक स्पाट

खरखौदा कस्बा समेत क्षेत्र के लोगों के लिए खुशखबर है। मंडल आयुक्त सुरेन्द्र सिंह के आदेश पर राजस्व विभाग की टीम ने दो दिन पूर्व सौ बीघा जमीन कब्जामुक्त कराई है। साथ ही क्रिकेट मैदान तालाब और पिकनिक स्पाट निर्माण के लिए श्री लक्ष्मी नारायाण एसेसिएट्स कंपनी को कार्य करने के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 05:54 AM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 05:54 AM (IST)
सौ बीघा जमीन कब्जामुक्त, बनेगा क्रिकेट का मैदान व पिकनिक स्पाट
सौ बीघा जमीन कब्जामुक्त, बनेगा क्रिकेट का मैदान व पिकनिक स्पाट

मेरठ, जेएनएन। खरखौदा कस्बा समेत क्षेत्र के लोगों के लिए खुशखबर है। मंडल आयुक्त सुरेन्द्र सिंह के आदेश पर राजस्व विभाग की टीम ने दो दिन पूर्व सौ बीघा जमीन कब्जामुक्त कराई है। साथ ही क्रिकेट मैदान, तालाब और पिकनिक स्पाट निर्माण के लिए श्री लक्ष्मी नारायाण एसेसिएट्स कंपनी को कार्य करने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

रविवार को राजस्व विभाग और निर्माण कंपनी की टीम ने खरखौदा पहुंचकर कब्जामुक्त हुई सौ बीघा जमीन का निरीक्षण किया। जमीन पर कस्बे के किसानों ने कब्जा करके फसल बो रखी थी। मंडल आयुक्त के आदेश मिलने के बाद जमीन पर नगर पंचायत का ट्रैक्टर चलाकर जमीन को कब्जा मुक्त कर नगर पंचायत ने अपने कब्जे में ले लिया। निर्माण कंपनी के सीनियर अधिकारी और सिनियर भूगर्भ वैज्ञानिक डा. युएस खान ने बताया कि जल्द ही क्रिकेट मैदान का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। उसी के पास तालाब बनाकर उसका सुंदरीकरण कर पिकनिक स्पाट तैयार किया जाएगा। पार्किंग स्थल की व्यवस्था भी की जाएगी। खरखौदा कस्बा समेत ब्लाक के तीस गांवों के लोगों को काफी लाभ होगा।

सात माह में होना है निर्माण कार्य

कंपनी के सीनियर अधिकारी डा. युएस खान ने बताया कि निर्माण कार्य जल्द आरंभ करके सात माह के अंदर 22 मार्च 2022 तक पूरा करना है। रविवार को टीम ने जमीन का निरीक्षण कर तैयारी आरंभ कर दी है।

जमीन कब्जा मुक्त करके होगा विकास

चेयरमैन रमेश चंद ठेकेदार ने क्रिकेट मैदान, तालाब एवं पिकनिक स्पाट के निर्माण को लेकर काफी खुशी व्यक्त की है। उन्होंने मंडल आयुक्त और जिलाधिकारी के सफल प्रयास की सराहना की है। फोटो परिचय:29मावा112: प्रस्तावित पिकनिक स्पाट का स्वरूप। सौ. निर्माण कंपनी

113: रविवार को कब्जा मुक्त हुई जमीन का निरीक्षण करते हुए लेखपाल अतुल। सौ. निर्माण कंपनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.