Move to Jagran APP

बिजनौर में हिस्ट्रीशीटर ने दी एसपी को जान से मारने की धमकी, ऑडियो वायरल से हड़कंप, पुलिस पर कर चुका है हमला

किरतपुर थाना क्षेत्र के गांव भनेड़ा के हिस्ट्रीशीटर रियाज जानलेवा हमले और प्रधान पति पर फायरिंग के मामले में फरार चल रहा है। र‍ियाज का एसपी का धमकाने का वीडियो वायरल हुआ है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 06:51 AM (IST)
बिजनौर में हिस्ट्रीशीटर ने दी एसपी को जान से मारने की धमकी, ऑडियो वायरल से हड़कंप, पुलिस पर कर चुका है हमला
बिजनौर में हिस्ट्रीशीटर ने दी एसपी को जान से मारने की धमकी, ऑडियो वायरल से हड़कंप, पुलिस पर कर चुका है हमला

बिजनौर, जेएनएन। कानपुर मुठभेड़ कांड के बाद कुख्यात विकास दुबे का एनकाउंटर व सीएम योगी के आपरेशन क्लीन का असर बिजनौर में दिखाई नहीं दे रहा। पुलिस की निष्क्रियता का ही परिणाम है कि एक हिस्ट्रीशीटर ने सीधे-सीधे सिस्टम को चुनौती देते हुए एसपी को जान से मारने की धमकी दी है। रविवार को हिस्ट्रीशीटर द्वारा दी गई धमकी का ऑडियो वायरल होने से हड़कंप है। अब पुलिस हिस्ट्रीशीटर की तलाश की बात कह रही है लेकिन अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है। ऑडियो में हिस्ट्रीशीटर मुकदमा वापस न लेने पर प्रधानपति को भी जान से मारने की धमकी दे रहा है। इस हिस्ट्रीशीटर पर 37 मुकदमे दर्ज है।  

loksabha election banner

प्रधानपति ने कराया था मुकदमा  

किरतपुर थाना क्षेत्र के गांव भनेड़ा में प्रधानपति इख्तियार अहमद की मिठाई की दुकान है। 16 जुलाई को गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर रियाज ने तीन साथियों के साथ दुकान पर फायरिंग  की थी। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। प्रधानपति ने रियाज व अन्य के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज करा दिया। प्रधानपति का आरोप है कि समझौता न करने पर रियाज लगातार फोन कर जान से मारने की धमकी दे रहा है। रविवार को हिस्ट्रीशीटर द्वारा दी जा रही धमकी का ऑडियो वायरल हुआ है। 13 मिनट के आडियो में रियाज पहले तो प्रधानपति इख्तियार अहमद को जान से मारने की धमकी दे रहा है। साथ ही एसपी संजीव त्यागी के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग करता हुआ एसपी को भी जान से मारने की धमकी दे रहा है। ऑडियो में वह कह रहा है कि बकरीद मैं भी नहीं देख पाऊंगा लेकिन एसपी को भी नहीं देखने दूंगा। 

प्रधानपति को भी दिया जान से मारने की धमकी 

मुकदमा वापस नहीं लेने पर प्रधानपति को भी जान से मारने की धमकी दे रहा है। ऑडियो में हिस्ट्रीशीटर ने किरतपुर थाने के इंस्पेक्टर पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया है। ऑडियो वायरल हुए कई घंटे बीत चुके हैं लेकिन पुलिस न तो हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर पाई है और न ही अभी तक एसपी को जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि कुल पांच ऑडियो वायरल हुए हैं। चार में प्रधानपति पर समझौते के लिए दबाव बनाया जा रहा है जबकि एक ऑडियो में प्रधान पति के साथ ही एसपी को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

दो माह पूर्व किया था पुलिस पर हमला 

दो माह पूर्व भनेड़ा चौकी इंचार्ज धर्मेन्द्र सिंह पुलिस पार्टी के साथ हिस्ट्रीशीटर रियाज को पकडऩे गए थे। रियाज ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया था, जिसमें एक सिपाही घायल हो गया था। इसके बाद भी पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई। 

रियाज की तलाश में लगी पुलिस टीमें 

ऑडियो वायरल होने का मामला संज्ञान में आया है। हिस्ट्रीशीटर रियाज की तलाश में पुलिस टीमें लगी है। उसे जल्द गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऑडियो की सत्यता के बाद धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

- लक्ष्मी निवास मिश्र, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.