Move to Jagran APP

बुंलदशहर में गोहत्‍या के विरोध में हिंदू संगठनों का हंगामा, थाना प्रभारी निलंबित Bulandshahr News

बुलंदशहर जिले के थाना आहार क्षेत्र के गांव जटपुरा में गोवंश के अवशेष मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं नेजमकर हंगामा किया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस से बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की जमकर नोकझोंक हुई। बाद में हालात संभले।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 12:57 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 03:42 PM (IST)
बुंलदशहर में गोहत्‍या के विरोध में हिंदू संगठनों का हंगामा, थाना प्रभारी निलंबित Bulandshahr News
गोवंश के अवशेष मिलने पर बजरंग के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।

बुलंदशहर, जेएनएन। बुलंदशहर जिले में गोहत्‍या की घटनाएं रुकती नजर नहीं आ रही है। पुलिस भी इसे रोकने में नाकाम साबित हो रही है। सरकार ने गोहत्‍या पर लगाम लगाने के लिए सख्त कदम उठाए थे, लेकिन इसके बाद भी जनपद में ऐसी घटनाओं पर लगाम नहीं लगाई जा सकी है। गुरुवार की सुबह जनपद के थाना आहार क्षेत्र में गोहत्‍या की घटना के बाद तनाव व्याप्त हो गया, मौके पर पहुंचे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जोरदार हंगामा किया, बाद में एसएसपी ने आहार थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया। यहां पर काफी देर तक हंगामा होता रहा।

loksabha election banner

ग्रामीणों को देखकर आरोपित फरार 

आहार थाना क्षेत्र के गांव जटपुरा निवासी किसान बच्चन सिंह के खेत में गुरुवार की सुबह कुछ लोग गोहत्‍या कर रहे थे, इस बीच मौके पर पहुंचे ग्रामीणों को देखकर आरोपित फरार हो गए, घटना की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए, इसके अलावा बजरंग दल के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए और हंगामा शुरू हो गया, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाना पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग शुरू कर दी। उध,र बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो जाने की सूचना पर कई थानों की फोर्स लेकर सयाना सीओ और एसडीएम मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर शांत करने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे। 

कार्रवाई का आश्वासन

हंगामा अधिक बढ़ता देख अन्य थानों की फोर्स को भी गांव में बुला लिया गया, बाद में कार्रवाई का आश्वासन देते हुए ग्रामीणों को शांत किया और गोवंश के अवशेष को जमीन में दफन कर दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी संतोष कुमार ने आहार थाना प्रभारी अवनीश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और घटना की जांच भी स्‍याना सीओ को सौंप दी है। इस संबंध में एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि गोहत्‍या के आरोपितों की तलाश शुरू कर दी गई है, शीघ्र ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.