प्रश्नोत्तरी में हिमांशु व निबंध प्रतियोगिता में प्रसन्नता रहे अव्वल

गंगानगर के ट्रांसलेम ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में मंगलवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर आनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया। संस्था के महानिदेशक डा. शमीम अहमद ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए आजादी के महत्व को बताया।

JagranPublish: Wed, 26 Jan 2022 05:38 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 05:38 AM (IST)
प्रश्नोत्तरी में हिमांशु व निबंध प्रतियोगिता में प्रसन्नता रहे अव्वल

मेरठ, जेनएएन। गंगानगर के ट्रांसलेम ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में मंगलवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर आनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया। संस्था के महानिदेशक डा. शमीम अहमद ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए आजादी के महत्व को बताया। इस अवसर आनलाइन प्रश्नोत्तरी व निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें 150 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। पालीटेक्निक विभाग के हिमांशु ने प्रथम, आदित्य ने द्वितीय व बीफार्मा के रिजवान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निबंध प्रतियोगिता में मैनेजमेंट विभाग के प्रसन्नता ने प्रथम, राहुल ने द्वितीय व ला विभाग के चेतन खेरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रतीक गर्ग, प्रदीप चौधरी, मोहम्मद अनस, सागर सिंह, सोनित नागर, नासिर, कमलकांत मित्तल व जिया उल हक आदि का विशेष योगदान रहा।

अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से करार बढ़ाने पर जोर

मेरठ : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग का स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर विभाग की उपलब्धियों की चर्चा हुई। कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त संस्थाओं से करार करने पर जोर दिया। मां शाकुम्भरी देवी विश्वविद्यालय सहारनपुर के कुलपति प्रो. एचएस सिंह ने विभाग की छात्राओं के योगदान को सराहा। मिशन शक्ति की समन्वयक प्रो. बिदु शर्मा ने अपने विचार रखे। शिक्षिका डा. नाजिया ने बताया कि अब तक तीन पेटेंट हुए हैं। इसके अलावा बुल्गारिया, सोफिया जापान, रसिया, अमेरिका जैसे देशों के संस्थानों से करार भी किया गया है। कार्यक्रम में वैज्ञानिक डा. अजीत कौशिक ने स्मार्ट बायो सेंसर के कोविड में किए जा रहे प्रयोग को बताया। विभाग के अध्यक्ष प्रो. आरके सोनी ने कहा कि 20 वर्ष पूरे होने पर हर माह कार्यक्रम किए जाएंगे। इस अवसर प्रतिकुलपति प्रो. वाई विमला, चीफ प्राक्टर प्रो. बीरपाल सिंह, प्रो. एमके गुप्ता आदि अन्य शिक्षक रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept