Move to Jagran APP

मेरठ में लगा भयंकर जाम, चौतरफा फंसी रहीं गा‍डियां; 60 मिनट हिल भी न सके वाहन

दिल्ली रोड पर कार-ट्रक की भिड़ंत होने के बाद भीषण जाम लग गया। एक घंटा राहगीर जाम में फंसे रहे और वाहनों की लंबी कतार लग गईं। ट्रैफिक पुलिसकर्मी नजर नहीं आए तो राहगीरों को खुद ही जाम खुलवाने को व्यवस्था संभालनी पड़ी।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 09:09 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 09:09 AM (IST)
मेरठ में लगा भयंकर जाम, चौतरफा फंसी रहीं गा‍डियां; 60 मिनट हिल भी न सके वाहन
भीषण जाम: मंगलवार शाम जागरण चौराहे पर लगे चौतरफा जाम में फंसे वाहन सवार। जागरण

जागरण संवाददाता, मेरठ। दिल्ली रोड पर कार-ट्रक की भिड़ंत होने के बाद भीषण जाम लग गया। एक घंटा राहगीर जाम में फंसे रहे और वाहनों की लंबी कतार लग गईं। ट्रैफिक पुलिसकर्मी नजर नहीं आए तो राहगीरों को खुद ही जाम खुलवाने को व्यवस्था संभालनी पड़ी। इस दौरान कई वाहन चालक आपस में भिड़ गए। जिन्हें रैपिड रेल कार्य में लगे सुरक्षाकर्मियों ने समझाकर शांत कराया। हालात इस कदर बिगड़े कि बागपत रोड से शाप्रिक्स माल, परतापुर व बिजली बंबा बाईपास तक जाम का झाम रहा। निकलने के लिए वाहन चालक अन्य पथ तलाशते नजर आए।

loksabha election banner

मंगलवार शाम परतापुर क्षेत्र में अल्टो कार में ट्रक ने टक्कर मार दी। कार पुलिसकर्मी की बताई जा रही है। कार क्षतिग्रस्त होने के बाद कार चालक की ट्रक चालक से कहासुनी हो गई। करीब एक घंटे तक चालक ने कार को ट्रक के सामने ही खड़ा रखा। जिस वजह से परतापुर से बेगमपुल की तरफ आने वाली साइड पर वाहनों की कतार लग गई। एक साइड पर जाम लगने पर वाहन चालक गलत दिशा में बेगमपुल की तरफ आने लगे। इससे शाप्रिक्स माल के पास चौराहे पर तीनों तरफ वाहनों की कतार लग गईं।

हालात खराब होने पर राहगीरों ने सूचना दी, लेकिन पुलिसकर्मी फिर भी नहीं पहुंचे। करीब डेढ़ घंटे के भीषण जाम के बाद राहगीरों ने रैपिड रेल कार्य में लगे सुरक्षाकर्मियों की सहायता से जाम को खुलवाया। वहीं, नोएडा के एक प्रशासनिक अधिकारी मेरठ से वापस नोएडा लौट रहे थे। उनकी कार भी शाप्रिक्स माल के पास स्थित चौकी के सामने जाम में फंस गई। उन्होंने भी पुलिसकर्मियों से संपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन उन्हें भी कोई सहायता नहीं मिल सकी।

सिर्फ अवैध वसूली का काम करती है पुलिस

सूचना देने के बाद भी कई घंटे तक ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचे। लोग डेढ़ घंटे जाम से जूझते रहे। बाद में चौराहे पर पहुंचे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। गुस्साए राहगीरों का कहना था कि ट्रैफिक पुलिस चालान काटने के नाम पर वाहन चालकों से सिर्फ उगाही में लगी रहती है, जबकि लोगों की परेशानी से उन्हें कोई लेना-देना नहीं है।

रूट डायवर्जन में बाधा बन रहा अतिक्रमण

शहर में रैपिड रेल का कार्य चल रहा है। जिस वजह से ट्रैफिक पुलिस का रूट डायवर्जन प्लान लागू है। इसके बाद भी शहरवासियों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसकी मुख्य वजह अतिक्रमण है। दिल्ली रोड पर रैपिड के कार्य की वजह से सड़कों पर वाहन निकलने की जगह कम है। बागपत रोड की तरफ दुकानों के सामने अतिक्रमण है। मंगलवार को भी शहर के मुख्य मार्गो की यहि स्थिति रही। बागपत रोड, गढ़ रोड, बेगमपुल, घंटाघर, कचहरी के आसपास भी जाम रहा।

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने कहा: दिल्ली रोड पर कार-ट्रक भिड़ंत की जानकारी नहीं है। यदि कार चालक पुलिसकर्मी था तो उसकी पहचान कराकर जांच कराई जाएगी। फिलहाल इस संबंध में किसी भी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है।

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने कहा: सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी भेजकर जाम खुलवा दिया था। इसके अलावा मुख्य मार्गो पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ नगर निगम के साथ मिलकर अभियान चलाया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.