Move to Jagran APP

बिजनौर में होमगार्ड के घर में घुसा गुलदार, कुत्‍ते पर किया हमला, आए दिन घुस आते हैं आबादी में

बिजनौर में होमगार्ड के घर में शनिवार देर रात गुलदार घुस गया। गुलदार ने घर में बैठे कुत्ते पर हमला कर दिया। आहट होने पर मकान मालिक की आंख खुल गई। इस पर उसने शोर मचा दिया ।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 06:34 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 06:34 PM (IST)
बिजनौर में घर में घुसा गुलदार ।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। ग्राम नसीरपुर बुजुर्ग निवासी होमगार्ड के घर में शनिवार देर रात गुलदार घुस गया। गुलदार ने घर में बैठे कुत्ते पर हमला कर दिया। आहट होने पर मकान मालिक की आंख खुल गई। इस पर उसने शोर मचा दिया। आसपास के लोग लाठी-डंडे लेकर मौके की ओर दौड़े, लेकिन तब तक गुलदार वहां से भाग कर जंगल की ओर निकल गया।

loksabha election banner

यह है मामला

क्षेत्र के गांव नसीरपुर बुजुर्ग में होमगार्ड मुकेश कुमार के घर में शनिवार देर रात गुलदार घुस आया। इस बीच उसने उनके कुत्ते पर हमला कर दिया। आहट होने पर मुकेश कुमार की आंख खुल गई और गुलदार को देखकर उसने शोर मचा दिया। शोर सुनकर उसके स्वजन जाग और आसपास के ग्रामीण भी लाठी-डंडे लेकर मौके पर पहुंच गए। लेकिन तब तक गुलदार जंगल की ओर भाग निकला। ग्रामीणों ने उसकी तलाश भी की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के अफसरों को दी। गांव में गुलदार आने से ग्रामीणों में डर व्याप्त है। नरदेव सिंह, शेखर, भागेश, सीताराम, चंद्रपाल, मुकेश, हुकम सिंह आदि ग्रामीणों का कहना है कि आए दिन रात में गांव के आसपास के गुलदार दिखाई दे रहा है। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से गुलदार को पकड़वाकर वन क्षेत्र में छोड़े जाने की मांग की है। वहीं, रेंजर सुभाष मठपाल का कहना है कि यह मामला उनकी जानकारी में नहीं है। टीम भेजकर इसकी जानकारी की जाएगी।

आए दिन आबादी में घुस आते हैं गुलदार

जिला बहुत सारी सीमा उत्तराखंड के लगती है। गंगा नदी भी जिले में काफी लंबाई तक बहती है। इसके खादर में भी जंगल है। गन्ना बेल्ट होने की वजह से जंगली जानवर जंगल से खेत में पहुंच जाते हैं। खेतों पर भी कई बार किसानों पर हमला कर चुके हैं। साथ ही खेतों से निकलकर आबादी में भी घुस आते हैं। ग्रामीण सारी रात जागकर पहरा देने को मजबूर हैं। वन विभाग भी सूचना मिलने पर अपने कर्मचारी भेजता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.