Move to Jagran APP

सड़कों पर उतरा सरकारी अमला.. सीमाएं सील

प्रधानमंत्री के संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश पर अफसर भी ऑफिस छोड़ सड़कों पर उतर गए। एसएसपी ने खुद मौके पर पहुंच जनपद की सभी सीमाएं पूरी तरह से सील करा दीं। साथ ही वहां पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:07 AM (IST)
सड़कों पर उतरा सरकारी अमला.. सीमाएं सील
सड़कों पर उतरा सरकारी अमला.. सीमाएं सील

मेरठ, जेएनएन। प्रधानमंत्री के संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश पर अफसर भी ऑफिस छोड़ सड़कों पर उतर गए। एसएसपी ने खुद मौके पर पहुंच जनपद की सभी सीमाएं पूरी तरह से सील करा दीं। साथ ही वहां पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। आदेश दिया कि किसी को भी जनपद की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जाए। उसके अलावा कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम और आइजी प्रवीण कुमार ने भी तीन जनपदों को दौराकर लॉकडाउन की स्थिति जानीं।

loksabha election banner

आइजी प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार को ज्यादातर लोग घरों के अंदर रहे। काफी लोगों ने पीएम की अपील को स्वीकार किया है। उसके बावजूद भी कुछ लोग बेवजह घरों से निकले थे। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस को भी आदेश दिया है कि घर में रहने वाले लोगों की जितना संभव हो मदद की जाए। बुधवार को मेरठ में देखरेख करने के बाद आइजी और कमिश्नर पहले बुलंदशहर गए उसके बाद हापुड़ पहुंचकर लॉकडाउन की जानकारी दी। आइजी ने पुलिस को आदेश दिया कि ज्यादातर लोगों को घर के अंदर ही रहने दिया जाएगा। कालोनी में भी फोर्स भेजें। उधर, दोपहर को एसएसपी अजय साहनी और एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह भी फोर्स के साथ सड़क पर उतर गए। दिल्ली रोड को होते हुए कप्तान परतापुर बाइपास पर पहुंचे। उसके बाद मोहद्दीनपुर पहुंच सीमा सील करा दी। उसके बाद रुड़की रोड पर दादरी में मुजफ्फरनगर जनपद की सीमा को सील कराया। वहां से गढ़ रोड पर शाहजहांपुर पहुंचे। वहां से भी किसी को अंदर नहीं आने पर रोक लगा दी। इसी तरह से हापुड़ रोड, सरधना रोड, रोहटा रोड और बागपत रोड पर भी जनपद की सीमाएं सील करा दें।

अखबार वितरण को न रोका जाए : आइजी

आइजी प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने रेंज के सभी जनपदों को आदेश दिया कि अखबार वितरण करने वालों को कदापि रोका न जाए। एजेंट से लेकर हॉकर तक का पुलिस को सहयोग करने के निर्देश भी दिए हैं। उसके अलावा भी दूध, राशन और सब्जी तथा दवाईयों की खरीदारी करने निकले लोगों का भी सहयोग किया जाए। रेंज के मेरठ, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर और गाजियाबाद सभी जनपदों को लोगों की मुश्किल में सहयोग करने की भी बात कही है। साथ ही आदेश भी दिया कि बेवजह सड़कों और कालोनियों के अंदर घूमने वाले लोगों पर लगाम लगाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.