Move to Jagran APP

Fake Currency : शादाब के आइएसआइ से संबंध की हो रही जांच Meerut News

गोवा के कैसीनो में Fake Currency के साथ पकड़े गए मेरठ के शादाब के साथ गोवा गए दोस्तों से पुलिस पूछताछ कर रही है। गोवा पुलिस ने मेरठ में ही डेरा डाल दिया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 09:54 AM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 09:54 AM (IST)
Fake Currency : शादाब के आइएसआइ से संबंध की हो रही जांच Meerut News
Fake Currency : शादाब के आइएसआइ से संबंध की हो रही जांच Meerut News

मेरठ, जेएनएन। Fake Currency गोवा के कैसीनो में नकली करेंसी से दांव लगाने वाले शादाब के आलावा मेरठ के कई युवकों के नाम सामने आए है। गोवा पुलिस की जांच में शादाब का कई देशों से कनेक्शन भी मिला है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पाक की एजेंसी आइएसआइ से शादाब का कोई लिंक तो नहीं है। आशंका है कि नकली नोटों की खेप पाकिस्तान से तो नहीं आ रही थी। शादाब के साथ गोवा गए दोस्तों से पुलिस पूछताछ कर रही है। गोवा पुलिस ने मेरठ में ही डेरा डाल दिया है।

loksabha election banner

पिकनिक मनाने गोवा गया था शादाब
बता दें कि पिकनिक मनाने के दौरान गोवा की राजधानी पणजी के कैसीनो में 55 हजार की नकली करेंसी से मेरठ के मीट कारोबारी मोहम्मद शादाब को दांव लगाते हुए पकड़ा था। शादाब के पास से 77 हजार के नकली नोट बरामद किए थे। शादाब को 27 अगस्‍त को जेल भेजने के बाद गोवा पुलिस की टीम गढ़मुक्तेश्वर और मेरठ में पड़ताल कर रही है। गुरुवार से गोवा पुलिस के एसआइ मनोज मलिक और कांस्टेबल राजू अख्तर की टीम डेरा डाले हुए है।

कई देशों की यात्रा भी कर चुका है शादाब
पुलिस टीम को जानकारी मिली है कि शादाब के अलावा उसके छह दोस्त भी गोवा में नकली नोट से कैसीनो में दांव लगाते थे। लिसाड़ीगेट के फरदीन और कोतवाली के युवक से भी पुलिस की टीम ने पूछताछ की है। दोनों आरोपित शादाब के साथ गोवा जा चुके है। सबसे अहम बात यह है कि शादाब मॉस्को, दुबई समेत कई देशों की यात्रा कर चुका है। पुलिस की टीम शादाब का आइएसआइ कनेक्शन ढूंढ रही है। फरदीन ने पुलिस को कई अहम राज बताए है। नौचंदी इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि गोवा पुलिस को जानकारी मिली है कि शादाब के साथ उसके दोस्त भी नकली करेंसी से कैसीनो में खेलने जाते थे। सभी के नाम गोवा पुलिस की लिस्ट में आ चुके है।

मेरठ में भी चला चुके नकली करेंसी
शादाब अपने दोस्तों के साथ मेरठ में भी नकली करेंसी का प्रयोग कर चुका है। नकली करेंसी को असली में बदलकर ही कई देशों की यात्रा कर चुका है। शादाब के पूरे नेटवर्क तक पहुंचने के लिए गोवा पुलिस पड़ताल कर रही है। शादाब के परिवार की हिस्ट्री और उसके दोस्तों का प्रोफाइल भी देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.