Move to Jagran APP

पार्क में कूड़ा और स्पो‌र्ट्स क्लब में हो रहीं शादियां

मेरठ सहकारी समिति साकेत की प्रबंध समिति के विरुद्ध साकेत के ही कुछ लोगों ने आवास आयुक्त के यहां शिकायत की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 06:08 AM (IST)
पार्क में कूड़ा और स्पो‌र्ट्स क्लब में हो रहीं शादियां
पार्क में कूड़ा और स्पो‌र्ट्स क्लब में हो रहीं शादियां

मेरठ, जेएनएन : मेरठ सहकारी समिति साकेत की प्रबंध समिति के विरुद्ध साकेत के ही कुछ लोगों ने आवास आयुक्त के यहां शिकायत की है। प्रबंध समिति पर आरोप लगाया है कि वे साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब का बैंकेट हॉल के रूप में व्यवसायिक उपयोग कर रहे हैं। साथ ही गोल मार्केट के पीछे स्थित शहीद भगत सिंह पार्क में कूड़े से खाद बनाने का प्लांट लगा लिया है। उप्र आवास एवं विकास परिषद के आवास आयुक्त से लोगों ने गुहार लगाई है कि इन कार्यो पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए। इस मामले से लोगों ने जिलाधिकारी, नगर आयुक्त को भी अवगत कराया है।

loksabha election banner

साकेत ई-ब्लॉक निवासी मदन शर्मा, अर्पिता अग्रवाल, श्वेता बत्रा, डा. एसके मित्तल, शरत शर्मा समेत करीब 22 लोगों ने उप्र आवास एवं विकास परिषद के आवास आयुक्त को पत्र लिखा है। इसमें शिकायत कि है कि साकेत पॉश कालोनी है। मेरठ सहकारी आवास समिति साकेत के चुनाव वर्ष 2013 में हुए थे। विधिवत प्रबंध समिति गठित की गई। इसी के बाद से केवल खेलकूद व सार्वजनिक गतिविधियों के लिए बने साकेत स्पो‌र्ट्स क्लब का व्यवसायिक उपयोग शुरू हो गया। बड़े-बड़े टेंट वालों के साथ साठगांठ कर क्लब में वैवाहिक समारोह किए जा रहे हैं। यह भी शिकायत की गई है कि मेरठ सहकारी आवास समिति के पचासों लाख रुपये आमसभा में प्रस्ताव लाए बिना ही हलवाइयों के लिए बड़े-बड़े हॉल बनाने में खर्च किए गए। लोगों ने कहा है कि रोज-रोज शादियों व सारी रात जनरेटर के धुंए से साकेत के लोगों का जीना दूभर हो गया है। हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना कर रात में डीजे बजते हैं। कई बार ई-ब्लाक के निवासियों द्वारा पुलिस को फोन कर डीजे बंद कराए गए। शिकायतकर्ताओं ने कहा है कि पिछले छह माह से वैवाहिक समारोह का आयोजन यहां बढ़ गया है। इसके अलावा गोल मार्केट के पीछे स्थित पार्क में कूड़े से खाद बनाने की मशीन लगाई गई है। जबकि नियमानुसार आवासीय कालोनी में इस तरह कूड़े से खाद बनाए जाने के प्लांट नहीं लगाए जा सकते। वहीं, इस मामले में मेरठ सहकारी आवास समिति के सचिव आरएस तोमर का कहना है कि स्पो‌र्ट्स क्लब साकेत में उन्हीं परिवारों की शादियां होती हैं, जो साकेत में रहते हैं। पार्क में छोटी मशीन लगाई है। जो पेड़ों से निकलने वाली कटिंग के टुकड़े करती है। ये टुकड़े गढ्डे में डाल दिए जाते हैं जिससे खाद बन जाती है। पार्क में कूड़ा पहले पड़ता था, लेकिन अब काफी कम हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.