Move to Jagran APP

बिजली की आंख-मिचौली से परेशान रहे गंगानगरवासी

बिजलीघर द्वितीय से जुड़ी कालोनी व क्षेत्र के लोग शुक्रवार को बिजली की आंख-मिचौली से परेशान हो गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 03:55 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 03:55 AM (IST)
बिजली की आंख-मिचौली से परेशान रहे गंगानगरवासी
बिजली की आंख-मिचौली से परेशान रहे गंगानगरवासी

मेरठ, जेएनएन। बिजलीघर द्वितीय से जुड़ी कालोनी व क्षेत्र के लोग शुक्रवार को बिजली की आंख-मिचौली से परेशान हो गए। बिजली आपूर्ति के दौरान न्यूट्रल केबल में बिजली आने से बिजली कर्मचारियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। एल ब्लाक में करीब 100 घरों को बारी-बारी से तलाशने के बाद फाल्ट मिला, जिसके बाद बिजली आपूर्ति सुचारू की गई।

loksabha election banner

गंगानगर द्वितीय आइआइएमटी बिजलीघर के अंतर्गत गंगासागर, ग्लोबल सिटी, एल, एम, एन, ओ ब्लाक के अलावा गंगा वाटिका व अब्दुल्लापुर में बिजली आपूर्ति बाधित रही। फाल्ट पता करने के लिए बिजलीघर के कर्मचारी कई घंटे शुक्रवार को परेशान रहे। उपखंड अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि एल ब्लाक में आशंका के तौर पर बारी-बारी से 100 घरों को चेक किया गया। इसमें एक घर के अंदर तार चिपका मिला। इसके बाद एक सर्किट को क्लीयर करते हुए बिजली चालू कराई गई। वहीं, उन्होंने बताया कि दूसरा सर्किट भी चेक कराया जाएगा। फेज और न्यूट्रल आपस में जुड़ने के कारण यह समस्या आती है। जिसे तलाश करने में काफी समय लग जाता है।

यह सावधानी बरतें उपभोक्ता

- पर्याप्त रूप से अर्थिग की व्यवस्था होनी चाहिए।

- समय-समय पर वायरिग को चेक करना चाहिए।

- न्यूट्रल में करंट आए तो उसे चेक करें।

- स्ट्रीट लाइट में आन-आफ स्विच जरूर हो।

विद्या में अस्त्रविद शूटिग एकेडमी शुरू

बागपत रोड स्थित विद्या नालेज पार्क के विद्या इंटरनेशनल स्पोर्टस एकेडमी में शुक्रवार को अस्त्रविद शूटिग एकेडमी का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एसीएम सुनीता सिंह एवं एयरफोर्स आफिसर व ओलंपिक कोटा होल्डर शूटर दीपक कुमार ने एकेडमी का शुभारंभ किया। दीपक कुमार 2021 समर ओलंपिक में 10 मीटर एयर राईफल शूटिग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा कि शूटिग एक लोकप्रिय खेल है। प्रतिभागी इसमें बड़चढ कर दिलचस्पी ले रहे हैं। अस्त्रविद शूटिग एकेडमी में कोच अंकुर सिरोही ने बताया कि यह अपने आप में एक आधुनिक शूटिग एकेडमी है। इसमें अत्याधुनिक उपकरणों का प्रयोग किया गया है जिसके माध्यम से खिलाड़ियों को अतंराष्ट्रिय स्तर का प्रशिक्षण दिया जायेगा।

हेमा कोहली टूर्नामेंट के खिलाड़ी हुए सम्मानित

करन पब्लिक स्कूल में आयोजित हेमा कोहली मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता टीम सहित पांच टीमों के खिलाड़यिों को शुक्रवार को सम्मानित व पुरस्कृत किया गया। टूर्नामेंट के चेयरमैन विवेक कोहली ने खिलाड़यिों को पुरस्कृत करने के साथ ही उन्हें खेल में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। आयोजन सचिव अतहर अली ने सभी का आभार जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.