Move to Jagran APP

रात्रि में भी चमका गंगनहर पटरी मार्ग, झाड़ी हटाने का कार्य शुरू

कांवड़ यात्रा को लेकर गंगनहर पटरी मार्ग पर लोक निर्माण विभाग ने तैयारी शुरू

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 03:15 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 03:15 AM (IST)
रात्रि में भी चमका गंगनहर पटरी मार्ग, झाड़ी हटाने का कार्य शुरू
रात्रि में भी चमका गंगनहर पटरी मार्ग, झाड़ी हटाने का कार्य शुरू

मेरठ,जेएनएन। कांवड़ यात्रा को लेकर गंगनहर पटरी मार्ग पर लोक निर्माण विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। कांवड़ियों को दिन और रात के समय कोई परेशानी न हो, इसको देखते हुए मुजफ्फरनगर से गाजियाबाद तक पटरी मार्ग पर क्रैश बैरियर लगाए गए। क्रैश बैरियर के उपर रेट्रो रिफल्कि्टव टेप लगाई गई है। यह रात को दूर से चमकेगी। यह चमकीला स्टीकर रात्रि में दूर से चमकता है। सड़क सुरक्षा उपायों से कांवडि़यों को रात्रि में यात्रा के दौरान कोई परेशानी नहीं होगी। हाल ही में डीएम के. बालाजी ने बैठक में लोक निर्माण विभाग को गंगनहर पटरी मार्ग पर सड़क सुरक्षा संबंधी उपाय, गड्ढा मुक्त व झाड़ी मुक्त कराने के निर्देश दिए थे।

loksabha election banner

कांवड़ यात्रा को लेकर शासन के निर्देश पर सभी विभागों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। लोक निर्माण विभाग ने मेरठ सेक्शन में पटरी मार्ग से झाड़ी झुंड को हटाकर साफ-सफाई कराने का कार्य शुरू कर दिया है। साथ ही मुजफ्फरनगर से गाजियाबाद तक 111.49 किमी में पैच वर्क कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिसको लेकर लोनिवि ने डीएलपी (डिफेक्ट लायब्लिटी पीरियड़) के तहत ठेकेदार को गड्ढों में पैच कराने के लिए कहा है। लोक निर्माण विभाग ने हाल ही में कांवड़ पटरी मार्ग पर 30 करोड़ से क्रैश बैरियर लगाकर पटरी की सुरक्षा की थी। क्रैश बैरियर स्थापित करने में सड़क मंत्रालय की नवीनतम तकनीक क्रैश टेस्टेड डब्ल्यू बीम क्रैश बैरियर का इस्तेमाल किया गया है।

इन्होंने कहा--

कांवड़ यात्रा को लेकर पटरी मार्ग को गड्ढा मुक्त व झाड़ी मुक्त बनाया जाएगा। इसके लिए पटरी मार्ग से झाड़ी गंदगी हटाकर साफ-सफाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। साथ ही गड्ढे भरने के लिए ठेकेदार को आदेश दिए गए हैं। सड़क निर्माण की डीएलपी में ही पैच वर्क होगा।

- सीपी सिंह, अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग (निर्माण खंड भवन)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.